Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अफगानिस्तान : अस्पताल पर हवाई हमले में 3 चिकित्सकों की मौत

अफगानिस्तान : अस्पताल पर हवाई हमले में 3 चिकित्सकों की मौत

अस्पताल प्रशासन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “सुरक्षाबलों द्वारा शनिवार को स्थानीय समयानुसार शनिवार तड़के 2.10 बजे किए हवाई हमले में मैडिसिन सैन्स फ्रंटियर्स (एमएसएफ) के तीन चिकित्सकों की मौत हो गई और 30 से अधिक लापता हैं।”

इस बीच, अफगानिस्तान में अफगान सुरक्षाबलों को मदद दे रही अमेरिकी फौजों ने अस्पताल पर हमला करने में उसके सैन्यबलों की भागीदारी की जांच का आश्वासन दिया है।

अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्यबलों की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “अमेरिकी सैन्यबलों ने सेना को मिल रही धमकियों के विरोध में स्थानीय समयानुसार तड़के 2.15 बजे कुंदुज शहर पर हवाई हमले किए। इन हमलों से संभव है कि पास के अस्पताल को भी क्षति पहुंची हो।”

अमेरिकी सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “घटना की जांच की जा रही है।”

एमएसएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अस्पताल का चिकित्सा दल अस्पताल कर्मचारियों और मरीजों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है।

एमएसएफ के निदेशक बार्ट जैनसेंस के मुताबिक, “हम इस हवाई हमले में अपने कर्मचारियों और मरीजों की मौत से पूरी तरह से सदमे में हैं।”

एमएसएफ ने अपने बयान में सभी पक्षों से अस्पताल इकाई और इसके कर्मचारियों की सुरक्षा का सम्मान करने का आग्रह किया है।

बयान के मुताबिक, एमएसएफ ने सोमवार को कुंदुज में तालिबान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई जंग में घायल 394 लोगों का इलाज किया है।

अफगानिस्तान : अस्पताल पर हवाई हमले में 3 चिकित्सकों की मौत Reviewed by on . अस्पताल प्रशासन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "सुरक्षाबलों द्वारा शनिवार को स्थानीय समयानुसार शनिवार तड़के 2.10 बजे किए हवाई हमले में मैडिसिन सैन्स फ्रंटियर्स अस्पताल प्रशासन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "सुरक्षाबलों द्वारा शनिवार को स्थानीय समयानुसार शनिवार तड़के 2.10 बजे किए हवाई हमले में मैडिसिन सैन्स फ्रंटियर्स Rating:
scroll to top