Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान के संबंधों में सुधार की वकालत की

अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान के संबंधों में सुधार की वकालत की

वाशिंगटन, 19 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने लगातार चौथी बार भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर टिप्पणी करते हुए दोनों देशों से अपील की है कि वे विभिन्न मुद्दों पर रिश्तों में सुधार लाएं।

समाचार पत्र ‘डॉन’ की रपट के मुताबिक, पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने अमेरिकी विदेश मंत्रालय की इस अपील का स्वागत करते हुए कहा कि अमेरिका दोनों दक्षिण एशियाई देशों के बीच तनाव कम करने में सकारात्मक भूमिका निभा रहा है।

अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने भी गुरुवार को दोनों देशों के बीच तनाव में कमी लाने की आवश्यकता पर बल दिया था।

इस सप्ताह के प्रारंभ में विदेश मंत्रालय के एक अन्य अधिकारी जेफ रथके ने भारत और पाकिस्तान से आग्रह किया था, “दोनों देश तनाव कम करने की ओर कदम उठाएं और बातचीत दोबारा से शुरू करें।”

भारत और पाकिस्तान के बीच धमकियों और जवाबी धमकियों से चिंतित होकर विदेश मंत्री केरी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मंगलवार को फोन किया था और बाद में वाशिंगटन में कहा था कि पाकिस्तानी नेता के साथ उनकी सकारात्मक बातचीत हुई है।

केरी ने कहा कि जिस दौरान उन्होंने शरीफ को फोन किया था, उस दौरान शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री से बातचीत समाप्त ही की थी।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अत्यंत स्पष्टवादी हैं। वह इससे ज्यादा स्पष्ट नहीं हो सकते थे।”

विदेश विभाग के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वाशिंगटन उच्चतम स्तर पर भारत के साथ संपर्क में बना हुआ है।

अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान के संबंधों में सुधार की वकालत की Reviewed by on . वाशिंगटन, 19 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने लगातार चौथी बार भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर टिप्पणी करते हुए दोनों देशों से अपील की है कि वे वाशिंगटन, 19 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने लगातार चौथी बार भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर टिप्पणी करते हुए दोनों देशों से अपील की है कि वे Rating:
scroll to top