Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिकी महिला सांसद करेंगी मोदी के दौरे का विरोध

अमेरिकी महिला सांसद करेंगी मोदी के दौरे का विरोध

June 22, 2023 9:08 pm by: Category: विश्व Comments Off on अमेरिकी महिला सांसद करेंगी मोदी के दौरे का विरोध A+ / A-

pm modi news:पीएम मोदी के विरोध में एक अमेरिकी कांग्रेस की महिला सांसद आ खड़ी हुई है। उन्होंने पीएम मोदी पर अल्पसंख्यकों का दमन करने और उनके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार करने का आरोप लगाया है। जिस अमेरिकी सांसद ने पीएम पर आरोप लगाया है उसका नाम इल्हान अब्दुल्लाही उमर है।

अमेरिकी सांसद पीएम के अमेरिकी दौरे से नाखुश हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों का दमन किया है। हिंसक हिंदू राष्ट्रवादी समूहों को गले लगाया है। उनकी सरकार ने पत्रकारों और मानवाधिकार की पैरवी करने वाले कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया है। अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने बताया कि, पीएम जब अमेरिकी कांग्रेस में सांसदों को भाषण देंगे तो मैं वहां मौजूद नहीं रहूंगी मैं उनका विरोध करती हूं।

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि, पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ मैं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगी। जिनमें मैं उनके द्वारा किए गए अल्पसंख्यकों पर जुल्म पर बात करूंगी। आपको बता दें कि, इल्हान उमर साल 2019 से मिनेसोटा के 5 वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट के लिए अमेरिकी प्रतिनिधी के रूप में काम कर रही हैं। उमर मूल रुप से सोमालिया की रहने वाली हैं वो अमेरिका में शरणार्थी के तौर पर रह रही हैं।

अमेरिकी महिला सांसद करेंगी मोदी के दौरे का विरोध Reviewed by on . pm modi news:पीएम मोदी के विरोध में एक अमेरिकी कांग्रेस की महिला सांसद आ खड़ी हुई है। उन्होंने पीएम मोदी पर अल्पसंख्यकों का दमन करने और उनके साथ दोयम दर्जे का व pm modi news:पीएम मोदी के विरोध में एक अमेरिकी कांग्रेस की महिला सांसद आ खड़ी हुई है। उन्होंने पीएम मोदी पर अल्पसंख्यकों का दमन करने और उनके साथ दोयम दर्जे का व Rating: 0
scroll to top