Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » अमेरिकी रक्षा प्रणाली अपनाने की दक्षिण कोरिया की योजना नहीं

अमेरिकी रक्षा प्रणाली अपनाने की दक्षिण कोरिया की योजना नहीं

सियोल, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के नामित अध्यक्ष ने कहा है कि स्थानीय स्तर पर तैनाती में सेना के लिए फायदेमंद होने के बावजूद अमेरिका के टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डिफेंस सिस्टम (टीएचएएडी) को मंजूरी देने की अभी उसकी कोई योजना नहीं है।

समाचार एजेंसी योनहप के अनुसार, सैन्य जनरल ली सुन-जिन ने सोमवार को कहा, “फिलहाल, सेना में टीएचएएडी को शामिल करने की कोई योजना नहीं है।”

उन्होंने कहा, “सेना कोरियन एयर एंड मिसाइल डिफेंस सिस्टम (केएएमडी) के दायरे में हथियार प्रणालियों की तैनाती की कोशिश कर रही है।”

यह पूछने पर कि क्या केएएमडी देश की रक्षा करने में समर्थ है, ली ने कहा कि अभी इसे और विकसित करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “टीएचएएडी की तैनाती का कोई भी फैसला सेना को मिलने वाले फायदों और राष्ट्रीय हितों को ध्यान में रख कर किया जाएगा।”

उत्तर कोरिया की परमाणु क्षमता के बारे में ली ने कहा कि माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया के पास छोटे परमाणु हथियार ‘ठीकठाक संख्या’ में हैं, लेकिन इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि उसने इन्हें युद्ध में प्रयोग करने के लिए तैनात किया है या नहीं।

ली को बीते महीने जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ का नया अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान किया गया था। वह चोई यून-ही की जगह लेंगे, जिनका दो साल का कार्यकाल अक्टूबर के मध्य में खत्म हो रहा है।

अमेरिकी रक्षा प्रणाली अपनाने की दक्षिण कोरिया की योजना नहीं Reviewed by on . सियोल, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के नामित अध्यक्ष ने कहा है कि स्थानीय स्तर पर तैनाती में सेना के लिए फायदेमंद होने के बावजूद अ सियोल, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के नामित अध्यक्ष ने कहा है कि स्थानीय स्तर पर तैनाती में सेना के लिए फायदेमंद होने के बावजूद अ Rating:
scroll to top