Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिकी वाणिज्य मंत्री क्यूबा दौरे पर

अमेरिकी वाणिज्य मंत्री क्यूबा दौरे पर

हवाना, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका की वाणिज्य मंत्री पेनी प्रिट्जकर ने क्यूबा के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत देश के प्रथम मैरिएल विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) की यात्रा कर की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सेज निर्माण पूर्ण होने के बाद मैरिएल बंदरगाह कैरिबियाई देश का प्रमुख जहाजरानी और औद्योगिक केंद्र बन सकता है।

प्रिट्जकर अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां मंगलवार को पहुंचीं और क्यूबा के विदेश व्यापार और निवेश मंत्रालय के तहत उत्तर अमेरिकी मामलों की प्रमुख मारिया डी ला लुज बी हमेल से मुलाकात की।

बुधवार को प्रिट्जकर अपने प्रतिनिधिमंडल और क्यूबा के विभिन्न मंत्रालयों और कंपनी प्रतिनिधियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगी। इस बैठक में वह क्यूबा पर लगे प्रतिबंधों में ढील देने के लिए इस साल जनवरी से राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा उठाए गए कदमों की संभावनाओं और सीमाओं पर रोशनी डालेंगी।

ओबामा के द्वारा उठाए गए कदमों से दोनों देशों के नागरिक और कंपनियां एक-दूसरे देशों में व्यापार कर सकते हैं, लेकिन क्यूबा पर 1960 के दशक से लगा व्यापार प्रतिबंध कायम है, जिसके कारण क्यूबा की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

क्यूबा के नागरिकों पर विदेशों में डॉलर के उपयोग पर लगे प्रतिबंध पर प्रिट्जकर से कुछ रोशनी डाले जाने की उम्मीद की जा रही है।

अमेरिकी वाणिज्य मंत्री क्यूबा दौरे पर Reviewed by on . हवाना, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका की वाणिज्य मंत्री पेनी प्रिट्जकर ने क्यूबा के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत देश के प्रथम मैरिएल विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) की यात हवाना, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका की वाणिज्य मंत्री पेनी प्रिट्जकर ने क्यूबा के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत देश के प्रथम मैरिएल विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) की यात Rating:
scroll to top