Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नस्लभेदी पोस्ट की वजह से 2 की नौकरी गई

नस्लभेदी पोस्ट की वजह से 2 की नौकरी गई

वाशिंगटन, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में फेसबुक पर नस्लभेदी पोस्ट करने पर दो लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

वाशिंगटन, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में फेसबुक पर नस्लभेदी पोस्ट करने पर दो लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

अटलांटा स्थित पोलारिस मार्केटिंग ग्रुप के कर्मचारी जेरोड रोथ ने 16 सितंबर को फेसबुक पर जेरिस हिल्टन के छद्म नाम से एक सेल्फी पोस्ट की जिसमें उसके हाथ में उसकी अफ्रीकी-अमेरिकी मूल की सहकर्मी का बच्चा था।

अटलांटा ब्लैकस्टार की रपट के अनुसार इस पोस्ट पर रोथ के कई दोस्तों ने अपनी-अपनी टिप्पणियां लिखीं जिनमें बच्चे को ‘गुलाम’ बताया गया था। रोथ ने भी तस्वीर पर ऐसी ही टिप्पणियां कीं जो बाद में वायरल हो गई।

एमिलि इरेन रेड ने लिखा, “मैं नहीं जानती थी कि तुम गुलाम के मालिक हो।”

रोथ ने भी इस बातचीत में खुलकर हिस्सा लिया। लिखा, “यह जंगली है।”

बाद में रोथ के प्रबंधकर्ता (बॉस) ने एक बयान जारी कर कहा कि रोथ को नौकरी से निकाल दिया गया है।

बयान में रोथ के ‘बॉस’ ने कहा, “मेरे एक पूर्व कर्मचारी ने अपने निजी फेसबुक पेज पर कई नस्लभेदी टिप्पणियां की थीं। और भी बुरी बात यह थी कि इन टिप्पणियों का संबंध कंपनी की ही एक अन्य कर्मचारी सिडनी के बेटे केडेन से था।”

बयान में कहा गया है, “ये देखकर दिल टूट जाता है कि सिडनी और उसके प्यारे बेटे केडेन को इतने नफरत भरे, जाहिल और घिनौने व्यवहार का निशाना बनाया गया। कंपनी ने रोथ को निकाल दिया है। कंपनी यह सुनिश्चित करेगी कि रोथ के साथ किए जाने वाले किसी भी व्यावसायिक कार्य को आगे कभी न किया जाए।”

रोथ की एक मित्र को भी नस्लभेदी टिप्पणी की वजह से नौकरी से निकाल दिया गया है।

बच्चे की मां सिडनी ने कहा, “मैं सच में इसके लिए तैयार नहीं थी। यह भी एक सच्चाई है कि तस्वीर 16 सितंबर को पोस्ट की गई थी और उसे 29 सितंबर तक नौकरी से नहीं निकाला गया था।”

नस्लभेदी पोस्ट की वजह से 2 की नौकरी गई Reviewed by on . वाशिंगटन, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में फेसबुक पर नस्लभेदी पोस्ट करने पर दो लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।वाशिंगटन, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में फेस वाशिंगटन, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में फेसबुक पर नस्लभेदी पोस्ट करने पर दो लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।वाशिंगटन, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में फेस Rating:
scroll to top