Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » अमेरिकी सैनिकों ने सीरियाई विद्रोहियों की ट्रेनिंग शुरू की

अमेरिकी सैनिकों ने सीरियाई विद्रोहियों की ट्रेनिंग शुरू की

वाशिंगटन, 8 मई (आईएएनएस)। अमेरिका ने घोषणा की है कि इसके सैनिक, उदारवादी सीरियाई विद्रोहियों को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से लड़ने का प्रशिक्षण देंगे।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ की रपट के अनुसार, रक्षा सचिव एश्टन कार्टर ने हालांकि, यह स्पष्ट नहीं किया है कि प्रशिक्षण कार्यक्रम कहां चल रहा है। ऐसी संभावना है कि जॉर्डन पहला देश है, जो अमेरिका द्वारा चुने गए विद्रोही लड़ाकों को सैन्य बल का हिस्सा बनाने के लिए पहला प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। ये लड़ाके आईएस आतंकवादियों से लोहा लेंगे।

कार्टर ने पेंटागन संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि प्रशिक्षण कार्यक्रम करीब 90 विद्रोही सैनिकों की एक टुकड़ी के साथ शुरू हुआ। उन्होंने यह भी बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कुछ ही सप्ताहों में दूसरी टुकड़ी भी शामिल होगी।

पेंटागन को उम्मीद है कि विद्रोहियों की पहली पूर्ण प्रशिक्षत टुकड़ी सीरियाई क्षेत्र में ‘कुछ ही सप्ताहों’ में ऑपरेशन शुरू कर सकती है और प्रशिक्षण कार्यक्रम आगे बढ़ेगा।

व्हाइट हाउस की प्रारंभिक योजना कुल 5,000 उदारवादी सीरियाई विद्रोहियों को प्रशिक्षण देने की है।

अमेरिकी सैनिकों ने सीरियाई विद्रोहियों की ट्रेनिंग शुरू की Reviewed by on . वाशिंगटन, 8 मई (आईएएनएस)। अमेरिका ने घोषणा की है कि इसके सैनिक, उदारवादी सीरियाई विद्रोहियों को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से लड़ने का प्रशिक्षण देंगे वाशिंगटन, 8 मई (आईएएनएस)। अमेरिका ने घोषणा की है कि इसके सैनिक, उदारवादी सीरियाई विद्रोहियों को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से लड़ने का प्रशिक्षण देंगे Rating:
scroll to top