Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अरब लीग ने ईरान के रुख की निंदा की

अरब लीग ने ईरान के रुख की निंदा की

मिस्र की वेबसाइट ‘अहराम ऑनलाइन’ के मुताबिक, एएल प्रमुख नबील अल अराबी ने ईरान से अरब देशों के मामलों में किसी भी तरह का हस्तक्षेप बंद करने का आह्वान करते हुए मजबूत और स्पष्ट रुख अख्तियार करने को कहा।

उन्होंने कहा कि यह बैठक क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए चुनौती बन चुकी परिस्थितियों के बीच हुई है। अरब देशों ने सऊदी अरब के साथ जुड़े रहने पर जोर दिया।

अराबी काहिरा में अरब लीग के विदेश मंत्रियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस बैठक का आयोजन सऊदी अरब द्वारा शिया नेता निम्र अल निम्र को फांसी देने के बाद उपजे विवाद पर सऊदी अरब के आग्रह पर किया गया। निम्र अल निम्र को फांसी देने के बाद बड़ी संख्या में ईरान के लोग सड़कों पर उतर आए और तेहरान के मशाद में स्थित सऊदी दूतावास के कुछ हिस्सों में आग लगा दी।

इस बैठक के दौरान सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबेर ने कहा कि उनका देश ईरान द्वारा अरब देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने के खिलाफ है।

अरब लीग ने ईरान के रुख की निंदा की Reviewed by on . मिस्र की वेबसाइट 'अहराम ऑनलाइन' के मुताबिक, एएल प्रमुख नबील अल अराबी ने ईरान से अरब देशों के मामलों में किसी भी तरह का हस्तक्षेप बंद करने का आह्वान करते हुए मजब मिस्र की वेबसाइट 'अहराम ऑनलाइन' के मुताबिक, एएल प्रमुख नबील अल अराबी ने ईरान से अरब देशों के मामलों में किसी भी तरह का हस्तक्षेप बंद करने का आह्वान करते हुए मजब Rating:
scroll to top