Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अर्जेटीना में रेलवे विद्युतीकरण प्रणाली का उद्घाटन

अर्जेटीना में रेलवे विद्युतीकरण प्रणाली का उद्घाटन

फर्नाडीस ने ब्यूनस आयर्स के क्विलम्स जिले में डोन बॉस्को रेल स्टेशन पर उद्घाटन समारोह में कहा, “हम रेलवे में पिछले 60 साल में सर्वाधिक निवेश कर रहे हैं।”

उन्होंने देश की रेल प्रणाली को उन्नत बनाने के लिए चीन से खरीदे गए 300 इलेक्ट्रिक रेल के डिब्बों का भी उल्लेख किया। चीन से खरीदे गए ये रेल के डिब्बे अर्जेटीना की रेलवे नवीकरण योजना का ही हिस्सा है, जिसका उद्देश्य रोका रेल लाइन पर कंस्टीट्यूशियन-क्विलमेस खंड में रेलवे विद्युतीकरण प्रणाली विकसित करना है।

इस विद्युतीकरण प्रणाली को ब्यूनस आयर्स से 60 किलोमीटर दूर ला प्लाटा तक ले जाने की उम्मीद है।

फर्नाडीस ने इलेक्ट्रिक रेल के डिब्बों में चढ़ने के बाद कहा, “इस स्टेशन ने मेरी कई यादें ताजा कर दी है।मैंने हमेशा पुरानी रोका रेल में सफर की है और अब हम नई रोका रेल में सफर करने जा रहे हैं।” अर्जेटीना ने लगभग 42 साल पहले विद्युतीकरण योजना बनाई थी लेकिन अब तक इसे पूरा नहीं किया जा सका था।

अर्जेटीना में रेलवे विद्युतीकरण प्रणाली का उद्घाटन Reviewed by on . फर्नाडीस ने ब्यूनस आयर्स के क्विलम्स जिले में डोन बॉस्को रेल स्टेशन पर उद्घाटन समारोह में कहा, "हम रेलवे में पिछले 60 साल में सर्वाधिक निवेश कर रहे हैं।"उन्होंन फर्नाडीस ने ब्यूनस आयर्स के क्विलम्स जिले में डोन बॉस्को रेल स्टेशन पर उद्घाटन समारोह में कहा, "हम रेलवे में पिछले 60 साल में सर्वाधिक निवेश कर रहे हैं।"उन्होंन Rating:
scroll to top