Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अल अफ्री की मौत की पुष्टि नहीं : अमेरिका

अल अफ्री की मौत की पुष्टि नहीं : अमेरिका

वॉशिंगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका की मध्य कमान का कहना है कि वह इराक के शहर ताल अफ्र में इस्लामिक स्टेट के दूसरे बड़े नेता अब अला अल अफ्री की मौत पुष्टि नहीं कर सकती।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मध्य कमांड ने बुधवार को अपने बयान में कहा, “हम मीडिया की खबर से अवगत हैं कि ताल अफ्र में गठबंधन सेना के हवाई हमले में आईएस का दूसरा बड़ा नेता मारा गया है, लेकिन इस दावे की पुष्टि नहीं हुई है।”

यह बयान इराकी रक्षा मंत्रालय के बुधवार को अल अफ्री सहित इस्लामिक स्टेट के अन्य सदस्यों की मौत की घोषणा के बाद आया है।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि खुफिया सेवा से मिली जानकारी के मुताबिक गठबंधन सेना ने अल शुहादे मस्जिद में बमबारी की है, जहां इस्लामिक स्टेट का दूसरा बड़ा नेता अन्य सदस्यों के साथ बैठक कर रहा था।

मध्य कमान ने हालांकि, इस बात से इनकार किया है कि गठबंधन ने मस्जिद पर हमला किया है।

इसके मुताबिक, “हम इस बात की पुष्टि कर सकते कि गठबंधन के विमान ने मस्जिद पर हमला नहीं किया है, जैसा कि कुछ संवाददाता आरोप लगा रहे हैं।”

एक शीर्ष इराकी सुरक्षा अधिकारी ने एफे को बताया कि अल अफ्री ने 1998 में अलकायदा की सदस्यता ग्रहण की थी और इराक लौटने से पहले दूसरे देशों में हुए हमले में हिस्सा लिया था।

अल अफ्री अल कायदा के पूर्व नेता अबु मुसाब अल जरकावी का मुख्य सहयोगी रहा है, जो कि वर्ष 2006 में बाकुबा शहर पर अमेरिकी हमले में मारा गया था।

अल अफ्री की मौत की पुष्टि नहीं : अमेरिका Reviewed by on . वॉशिंगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका की मध्य कमान का कहना है कि वह इराक के शहर ताल अफ्र में इस्लामिक स्टेट के दूसरे बड़े नेता अब अला अल अफ्री की मौत पुष्टि नहीं क वॉशिंगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका की मध्य कमान का कहना है कि वह इराक के शहर ताल अफ्र में इस्लामिक स्टेट के दूसरे बड़े नेता अब अला अल अफ्री की मौत पुष्टि नहीं क Rating:
scroll to top