Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » आईएस ने पाल्मीरा का ट्रम्फल आर्क ध्वस्त किया

आईएस ने पाल्मीरा का ट्रम्फल आर्क ध्वस्त किया

दमिश्क, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने पाल्मीरा में स्थित सदियों पुराने स्मारक ट्रम्फल आर्क को ध्वस्त कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दमिश्क में प्राचीन वस्तुओं और संग्रहालयों से संबंधित विभाग के प्रमुख, ममून अब्दुल करीम ने कहा कि दूसरी सदी में किसी समय बनाए गए ट्रम्फल आर्क को आईएस आतंकवादियों ने रविवार को ध्वस्त कर दिया।

करीम ने कहा, “हमें सूचना मिली थी कि आईएस ने आर्क को कब्जे में ले लिया है, लेकिन हमने ऐसी कल्पना कभी नहीं की थी कि उनका पागलपन इस हद तक जाएगा कि वह सच में इसे ध्वस्त कर देंगे।”

यह आर्क इसलिए महत्वपूर्ण था, क्योंकि यह पाल्मीरा शहर का प्रवेश द्वार माना जाता था और शहर के सबसे सुंदर प्रतीक और स्थलों में से एक था।

करीम ने कहा, “हमें लग रहा है कि पूरा पाल्मीरा शहर ध्वस्त हो जाएगा। यह निश्चित है कि 10 कब्रों, दो प्रमुख मंदिरों और शहर के संग्राहलय में रखी कुछ वस्तुओं को खत्म कर चुके आतंकवादी पूरे शहर को ध्वस्त कर देंगे।”

खूंखार आतंकवादी संगठन आईएस ने ऐतिहासिक शहर पाल्मीरा पर कब्जा कर लिया और शहर की बेशकीमती इमारतों को नष्ट कर दिया।

हाल ही में आतंकवादियों ने शहर के दो हजार साल पुराने बेल मंदिर को नष्ट कर दिया था और मई में उन्होंने पाल्मीरा की सैन्य जेल को भी धराशायी कर दिया था।

आईएस ने पाल्मीरा का ट्रम्फल आर्क ध्वस्त किया Reviewed by on . दमिश्क, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने पाल्मीरा में स्थित सदियों पुराने स्मारक ट्रम्फल आर्क को ध्वस्त कर दिया है।समाचार एजेंसी सिन दमिश्क, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने पाल्मीरा में स्थित सदियों पुराने स्मारक ट्रम्फल आर्क को ध्वस्त कर दिया है।समाचार एजेंसी सिन Rating:
scroll to top