Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईपीएल-12 : डिविलियर्स, मोइन के अर्धशतक, मलिंगा की धारदार गेंदबाजी (लीड-1)

आईपीएल-12 : डिविलियर्स, मोइन के अर्धशतक, मलिंगा की धारदार गेंदबाजी (लीड-1)

मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में अब्राहम डिविलियर्स (75) और मोइन अली (50) की बेहतरीन पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस के सामने विशाल स्कोर की तरफ जाती दिख रही थी। लेकिन, लसिथ मलिंगा ने आखिर के ओवरों में अपना जलवा दिखाते हुए उसे 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 171 रनों से आगे नहीं जाने दिया।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मलिंगा ने आखिरी ओवर फेंका जिसमें सिर्फ नौ रन दिए और दो विकेट लिए।

जेसन बेहरनडॉर्फ ने विराट कोहली (8) को अपनी बेहतरीन इन स्विंग पर विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच करा बेंगलोर को पहला झटका दिया। कोहली के बाद डिविलियर्स आए। उन्होंने पार्थिव पटेल (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की।

हार्दिक पांड्या ने पार्थिव को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से डिविलियर्स और मोइन ने रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। यह दोनों हालांकि बहुत तेजी से रन तो नहीं बना पा रहे थे लेकिन स्कोरबोर्ड को लगातार चलाने के साथ विकेट पर खड़े रहने में कामयाब रहे। इस बीच दोनों कुछ बड़े शॉट खेले।

15 ओवरों में बेंगलोर का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 119 रन था। यहां से बेंगलोर ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की। 16वें ओवर में मोइन ने दो छक्के और दो चौकों की मदद से 17 रन बटोरे। इस ओवर के बाद बेंगलोर की टीम ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पाई। 17वें ओवर में सिर्फ आठ रन ही आए। इस ओवर में मोइन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

अगले ओवर की पहली ही गेंद पर मोइन आउट हो गए। उन्हें हार्दिक ने लसिथ मलिंगा की गेंद पर 144 के कुल स्कोर पर लपका। मोइन ने अपनी पारी में 32 गेंदें खेली जिनमें पांच छक्के और एक चौका शामिल रहा। इसी ओवर में बेंगलोर ने मार्क स्टोइनिस (0) के रूप में एक और विकेट खोया और सिर्फ आठ रन ही ले सकी।

19वें ओवर में 10 रन आए। डिविलियर्स के रहते उम्मीद थी कि आखिरी ओवर में ज्यादा रन आएंगे, लेकिन डिविलियर्स नॉन स्ट्राइकर छोर पर पोलार्ड के सीधे थ्रो पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा चार छक्के लगाए।

आखिरी की चार गेंदों पर बेंगलोर ने दो विकेट खो दिए और सिर्फ दो रन बनाए।

मुंबई के लिए मलिंगा ने चार विकेट लिए। जेसन और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

आईपीएल-12 : डिविलियर्स, मोइन के अर्धशतक, मलिंगा की धारदार गेंदबाजी (लीड-1) Reviewed by on . मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में अब्राहम डिविलियर्स (75) और मोइन अली मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में अब्राहम डिविलियर्स (75) और मोइन अली Rating:
scroll to top