Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में भारत के नाम केवल एक जीत

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में भारत के नाम केवल एक जीत

सिडनी, 25 मार्च (आईएएनएस)। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें कमर कस चुकी हैं।

आंकड़ों की बात करें तो कंगारू टीम मौजूदा विश्व चैम्पियन भारतीय टीम से कहीं आगे नजर आती है। एससीजी मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक 13 मुकाबले हुए हैं और भारत केवल एक बार जीत हासिल करने में कामयाब रहा है।

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र जीत यहां 2008 में खेली गई त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले फाइनल में दर्ज की थी। भारतीय टीम आस्ट्रेलियाई धरती पर कंगारू टीम को केवल 10 बार हराने में कामयाब हुआ है, जबकि 30 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

आस्ट्रेलिया गुरुवार को सातवां विश्व कप सेमीफाइनल खेलेगा और उसे पूर्व में कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

दूसरी ओर भारत की बात करें तो यह उसके लिए छठा सेमीफाइनल मुकाबला होगा। पूर्व के पांच मुकाबलों में भारतीय टीम ने तीन में जीत हासिल की है।

वैसे, नॉकआउट दौर में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की बात करें तो यहां हिसाब बराबर है। आस्ट्रेलिया ने 2003 के विश्व कप फाइनल में भारत को हराया था जबकि 2011 के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम आस्ट्रेलिया को पटखनी देने में कामयाब रही।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में भारत के नाम केवल एक जीत Reviewed by on . सिडनी, 25 मार्च (आईएएनएस)। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले सिडनी, 25 मार्च (आईएएनएस)। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले Rating:
scroll to top