Monday , 29 April 2024

Home » मनोरंजन » विवाद और समस्याएं पीछा नहीं छोड़ते : कमल हासन

विवाद और समस्याएं पीछा नहीं छोड़ते : कमल हासन

चेन्नई, 25 मार्च (आईएएनएस)। अपनी आने वाली तमिल फिल्म ‘उत्तम विलेन’ के प्रचार में व्यस्त अभिनेता-निर्माता कमल हासन का कहना है कि अपने अब तक के करियर में उन्हें कई बार विवादों का सामना करना पड़ा है और ये अब भी उनका पीछा करते हैं।

कमल (60) ने यहां आईएएनएस को बताया, “यहां तक कि पिछले सप्ताह तक हम अपनी फिल्म ‘पापनाशनम’ से जुड़ा एक मुकदमा लड़ रहे थे। हम जानते हैं कि इसे किसने और कहां से दायर किया था। ऐसा लगता है कि परेशानियां और विवाद हमेशा मेरे पीछे पड़े रहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मुझे हमेशा निशाना बनाया जाता है। ऐसा पहले भी हो चुका है। लोगों ने मेरी फिल्म ‘मुंबई एक्सप्रेस’ के शीर्षक पर आपत्ति जताई थी कि यह तमिल भाषा में नहीं है। लोगों ने मुझे मेरी एक फिल्म का नाम ‘संदियार’ नहीं रखने दिया और कुछ महीनों बाद इसी नाम से एक फिल्म प्रदर्शित हुई। किसी ने उस पर आपत्ति क्यों नहीं उठाई?”

कमल की तमिल फिल्म ‘विश्वरूपम’ भी विवादों से घिर गई थी।

कमल ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “अगर मैं कुछ महसूस करता हूं और उसे अपनी भाषा में कहना चाहता हूं तो मुझे बोर्ड से अनुमति लेनी होगी, जैसा कि ब्रिटिश साम्राज्य में होता था। लेकिन मैं कलाकार हूं और मुझे अपनी बात रखने तथा सवाल करने का पूरा अधिकार है।”

कमल के पास इस समय ‘पापनाशनम’ और ‘विश्वरूपम 2’ फिल्में हैं।

उन्होंने कहा, “मैं दर्शकों को हमेशा अच्छी परियोजनाएं देने को लालायित रहता हूं क्योंकि वे मुझसे इसकी उम्मीद करते हैं।”

कमल अपनी अगली तमिल फिल्म पर काम शुरू कर चुके हैं।

विवाद और समस्याएं पीछा नहीं छोड़ते : कमल हासन Reviewed by on . चेन्नई, 25 मार्च (आईएएनएस)। अपनी आने वाली तमिल फिल्म 'उत्तम विलेन' के प्रचार में व्यस्त अभिनेता-निर्माता कमल हासन का कहना है कि अपने अब तक के करियर में उन्हें क चेन्नई, 25 मार्च (आईएएनएस)। अपनी आने वाली तमिल फिल्म 'उत्तम विलेन' के प्रचार में व्यस्त अभिनेता-निर्माता कमल हासन का कहना है कि अपने अब तक के करियर में उन्हें क Rating:
scroll to top