Tuesday , 30 April 2024

Home » विश्व » आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगने से 90 घर नष्ट

आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगने से 90 घर नष्ट

कैनबरा, 19 मार्च (आईएएनएस)। दक्षिणपूर्वी आस्ट्रेलिया के विभिन्न हिस्सों में सप्ताहांत में जंगलों में आग लगने से 90 घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गईं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टाथरा में आग लगने से लगभग 70 घर नष्ट हो गए।

न्यू साउथ वेल्स रूरल फायर सर्विस के मुताबिक, इस घटना में एक स्वयंसेवी दमकलकर्मी घायल हो गया जबकि श्वास के साथ धुंआ शरीर में जाने से चार लोगों की तबीयत बिगड़ गई। हालांकि, अभी तक किसी के लापता होने की खबर नहीं है।

तेज हवाओं और उच्च तापमान की वजह से जंगल में लगी आग तेजी से 1,070 हेक्टेयर क्षेत्र में फैल गई। हालांकि, मौसम में बदलाव की वजह से दमकलकर्मी आग पर काबू पाने पर कामयाब रहे।

मेलबर्न से लगभग 200 किलोमीटर दक्षिणपश्चिम में आग की वजह से 18 घर नष्ट हो गए, जिसमें कई मवेशियों की मौत हो गई और खेत जलकर खाक हो गए।

दमकलकर्मी कोब्डेन और पेन्सहर्स्ट में आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां लगभग 1,700 घरों में बिजली आपूर्ति ठप है।

आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगने से 90 घर नष्ट Reviewed by on . कैनबरा, 19 मार्च (आईएएनएस)। दक्षिणपूर्वी आस्ट्रेलिया के विभिन्न हिस्सों में सप्ताहांत में जंगलों में आग लगने से 90 घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गईं।समाचार एजें कैनबरा, 19 मार्च (आईएएनएस)। दक्षिणपूर्वी आस्ट्रेलिया के विभिन्न हिस्सों में सप्ताहांत में जंगलों में आग लगने से 90 घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गईं।समाचार एजें Rating:
scroll to top