Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » इंडोनेशिया ओपन : सायना, कश्यप अगले दौर में, सिंधू हारीं

इंडोनेशिया ओपन : सायना, कश्यप अगले दौर में, सिंधू हारीं

जकार्ता, 3 जून (आईएएनएस)। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता पारुपल्ली कश्यप ने इंडोनेशिया ओपन सुपरसीरीज के पहले दिन बुधवार को जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

महिला एकल वर्ग में हालांकि भारत की दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू को पहले ही दौर में हारकर बाहर होना पड़ा।

दूसरी वरीय सायना ने पहले दौर के मैच में थाईलैंड की निकाओन जिंदापोन को सीधे सेटों में 21-16, 21-18 से मात दी।

सायना को जिंदापोन ने कड़ी टक्कर दी हालांकि सायना ने धैर्य बरकरार रखते हुए 35 मिनट में यह मैच जीत लिया।

दूसरे गेम में जिंदापोन एक समय 18-17 से बढ़त ले चुकी थीं, हालांकि सायना ने दमदार वापसी करते हुए अगले चार अंक हासिल करने में सिर्फ एक अंक गंवाया।

सायना और जिंदापोन के बीच जीत-हार का आंकड़ा इसके साथ ही 4-0 पहुंच गया।

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में कश्यप ने थाईलैंड के ही तानोंगसाक सेनसोमबूनसूक को 29 मिनट में 21-17, 21-7 से मात दे दी।

कश्यप अब दूसरे दौर में पांचवें वरीय दक्षिण कोरिया के सोन वान हो का सामना करेंगे। दोनों के बीच अब तक हुई चार भिड़ंत में से कश्यप हो को एक बार हरा सके हैं, जबकि तीन बार उन्हें हार झेलनी पड़ी है।

दो बार की विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता सिंधू को हालांकि पहले ही दौर में संघर्ष के बावजूद चीनी ताइपे की ह्सू या चिंग के हाथों हार झेलनी पड़ी।

सिंधू पहला गेम जीतने में सफल रहीं, लेकिन चिंग ने इसके बाद वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीत सिंधू को 16-21, 21-15, 21-14 से हरा दिया। सिंधू ने चिंग को 49 मिनट तक संघर्ष के लिए मजबूर किया।

चिंग अब दूसरे दौर में गुरुवार को सायना का सामना करेंगी।

भारत को एक और सफलता पुरुष युगल वर्ग में मिली। प्रणव जेरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर की भारतीय जोड़ी ने आद्रियान लीयू और एन. जी. डेरिक की कनाडाई जोड़ी को 35 मिनट में 21-17, 22-20 से हरा दिया।

पुरुष एकल वर्ग में सर्वोच्च विश्व वरीय चीन के चेन लोंग ने हांगकांग के वेई हान को 21-19, 21-12 से हरा दिया। मौजूदा विश्व चैम्पियन चेन लोंग अब गुरुवार को दूसरे दौर के मुकाबले में इंग्लैंड के राजीव ओउसेफ से भिड़ेंगे।

बुधवार को अभी चौथी विश्व वरीयता प्राप्त भारत के किदांबी श्रीकांत और देश की शीर्ष महिला जोड़ी ज्वाला गुट्ट और अश्विनी पोन्नप्पा के पहले दौर के मैच होने हैं।

इंडोनेशिया ओपन : सायना, कश्यप अगले दौर में, सिंधू हारीं Reviewed by on . जकार्ता, 3 जून (आईएएनएस)। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता पारुपल्ली कश्यप ने इंडोनेशिया जकार्ता, 3 जून (आईएएनएस)। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता पारुपल्ली कश्यप ने इंडोनेशिया Rating:
scroll to top