Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इटली को बेरोजगारी दर घटाने में लग सकते हैं 20 साल

इटली को बेरोजगारी दर घटाने में लग सकते हैं 20 साल

वाशिंगटन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। इटली ने यदि अपनी मजबूत आर्थिक विकास दर हासिल नहीं की तो देश की बेरोजगारी दर को युद्ध के बाद आई मंदी के दौर से पहले के स्तर पर लौटने में 20 साल लग सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

आईएमएफ ने यूरोजोन की एक रपट में कहा, “स्पेन को अपनी बेरोजगारी दर मंदी के दौर से पहले के स्तर पर लौटाने में दस साल और पुर्तगाल व इटली को बीस साल तक का समय लग सकता है।”

मौजूदा समय में इटली की बेरोजगारी दर 12.4 प्रतिशत है, जो पिछले साल की तुलना में 13 प्रतिशत से कम है, लेकिन 2008 में शुरू हुई वैश्विक आर्थिक मंदी की तुलना में यह लगभग दोगुनी है।

आईएमएफ ने कहा कि फिलहाल पूरे यूरोजोन में बेरोजगारी दर उच्च रहने वाली है।

आईएमएफ ने इटली से इसकी नागरिक सेवाओं, कानून प्रणाली और रोजगार बाजार में सुधार जारी रखने और सेवा क्षेत्र व सार्वजनिक ठेके देने में प्रतिस्पर्धा बढ़ाने का आग्रह किया है।

इटली की अर्थव्यवस्था का विस्तार 0.3 प्रतिशत होने के साथ ही इस साल की पहली तिमाही में यह तीन वर्षीय लंबी मंदी के दौर से बाहर निकल गया। देश की अर्थव्यवस्था इस साल 0.7 प्रतिशत बढ़ने और 2016 में 1.4 से 105 प्रतिशत बढ़ने की भविष्यवाणी की गई है।

इटली को बेरोजगारी दर घटाने में लग सकते हैं 20 साल Reviewed by on . वाशिंगटन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। इटली ने यदि अपनी मजबूत आर्थिक विकास दर हासिल नहीं की तो देश की बेरोजगारी दर को युद्ध के बाद आई मंदी के दौर से पहले के स्तर पर लौटन वाशिंगटन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। इटली ने यदि अपनी मजबूत आर्थिक विकास दर हासिल नहीं की तो देश की बेरोजगारी दर को युद्ध के बाद आई मंदी के दौर से पहले के स्तर पर लौटन Rating:
scroll to top