Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बांग्लादेश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने कलाम के निधन पर शोक जताया

बांग्लादेश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने कलाम के निधन पर शोक जताया

ढाका, 28 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के निधन पर शोक व्यक्त किया। मंगलवार को जारी मीडिया रपटों से यह जानकारी मिली।

‘मिसाइल मैन’ के नाम से मशहूर कलाम का सोमवार को हृदयाघात के कारण निधन हो गया था।

राष्ट्रपति हामिद ने अपने संदेश में कहा कि कलाम के निधन से दुनिया ने एक कुशल परमाणु वैज्ञानिक खो दिया।

बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की रपट के मुताबिक, हामिद ने एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में कलाम के योगदान को भी याद किया।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार देर रात लिखे अपने संदेश में कलाम को भारत का सबसे प्रसिद्ध सपूत और अपने समय का महान वैज्ञानिक बताया।

उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति कलाम में हमने एक महान राजनेता, प्रशंसित वैज्ञानिक और एक प्रतिभाशाली लेखक का दुर्लभ संयोग देखा।”

हसीना ने अपने पत्र में कहा, “विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत के विकास में उनके अमूल्य योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि अपने राष्ट्रपति काल में कलाम ने बांग्लादेश-भारत के रिश्तों को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

उन्होंने कहा, “उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है।”

बांग्लादेश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने कलाम के निधन पर शोक जताया Reviewed by on . ढाका, 28 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के निधन पर शोक व्यक्त ढाका, 28 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे.अब्दुल कलाम के निधन पर शोक व्यक्त Rating:
scroll to top