Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ईडन में करियर का आखिरी टेस्ट खेलने की इच्छा : हरभजन

ईडन में करियर का आखिरी टेस्ट खेलने की इच्छा : हरभजन

कोलकाता, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बुधवार को कहा कि वह ईडन गरडस में अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं।

हरभजन के लिए ईडन हमेशा से काफी मददगार रहा है और 2001 में हरभजन ने इसी मैदान पर 13 विकेट चटकाते हुए आस्ट्रेलियाई टीम को परास्त किया था।

इस मैच में हरभजन ने हैट्रिक विकेट भी हासिल किया था।

हरभजन ने गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ईडन में होने वाले तीसरे टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर बुधवार को पत्रकारों से कहा, “मैंने कोई योजना तो नहीं बनाई है, लेकिन हां जब भी मैं अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बारे में सोचता हूं तो मेरे दिमाग में हमेशा ईडन ही कौंधता है। मैं इसी मैदान पर खेलकर अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहना चाहूंगा।”

ईडन में 2010 में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की पारी और 57 रनों से जीत में भी हरभजन की भूमिका अहम रही थी, जिसके बाद वह दुनिया के शीर्ष टेस्ट गेंदबाज बने थे।

हरभजन ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान से ईडन की तुलना करते हुए कहा कि यहां खेलना घर वापसी जैसा अनुभव देता है।

हरभजन ने कहा, “यहां खेलना हमेशा से विशेष और घर वापसी जैसा लगता है। अगर इंग्लैंड में लॉर्ड्स को क्रिकेट के प्रतीक के रूप में देखा जाता है तो मेरे लिए भारत में कहीं क्रिकेट है तो वह ईडन में है।”

ईडन में करियर का आखिरी टेस्ट खेलने की इच्छा : हरभजन Reviewed by on . कोलकाता, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बुधवार को कहा कि वह ईडन गरडस में अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं।हरभजन के कोलकाता, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बुधवार को कहा कि वह ईडन गरडस में अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं।हरभजन के Rating:
scroll to top