Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ईरान, आईएईए परमाणु मुद्दे के समाधान की समयसीमा पर सहमत

ईरान, आईएईए परमाणु मुद्दे के समाधान की समयसीमा पर सहमत

तेहरान, 3 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के प्रमुख युकियो अमानो तथा ईरान के शीर्ष अधिकारियों के बीच परमाणु मुद्दे से संबंधित तकनीकी समस्या के समाधान के लिए एक समयसीमा निर्धारित करने पर सहमति बन गई है।

अमानो इस वक्त ईरान की यात्रा पर हैं और वहां उनकी ईरान के शीर्ष अधिकारियों से इस संबंध में वार्ता हुई। अमानो गुरुवार को यहां पहुंचे।

समाचार एजेंसी ईरना के मुताबिक, आईएईए में ईरानी के दूत रेजा नजाफी ने बताया कि बातचीत बेहद सकारात्मक माहौल में हुई और दोनों पक्षों के बीच मुद्दों के समाधान के लिए एक दूसरे से सहयोग करने की समयसीमा निर्धारित करने पर सहमति बनी। विशेषज्ञ जल्द ही सहयोग और समयसीमा को लेकर व्यापक वार्ता करेंगे।

उन्होंने ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहनी और ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष अली शामखानी से मुलाकात की।

अमानो ने जून में कहा था कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम के सैन्य उद्देश्यों तक के लिए तथाकथित विस्तार को लेकर स्पष्टीकरण पर प्रगति बहुत धीमी है और मुद्दे के समाधान में अभी वक्त लगेगा।

ईरान ने हालांकि, इन आरोपों से इंकार करते हुए इससे संबंधित जानकारी गलत तथा गुमराह करने वाली है।

ईरान, आईएईए परमाणु मुद्दे के समाधान की समयसीमा पर सहमत Reviewed by on . तेहरान, 3 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के प्रमुख युकियो अमानो तथा ईरान के शीर्ष अधिकारियों के बीच परमाणु मुद्दे से संबंधित तकनीकी तेहरान, 3 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के प्रमुख युकियो अमानो तथा ईरान के शीर्ष अधिकारियों के बीच परमाणु मुद्दे से संबंधित तकनीकी Rating:
scroll to top