Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन भूकंप में 4 की मौत की पुष्टि (लीड-1)

चीन भूकंप में 4 की मौत की पुष्टि (लीड-1)

बीजिंग, 3 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के पश्चिमोत्तर शिनजियांग क्षेत्र में शुक्रवार को 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 48 अन्य घायल हो गए।

चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्‍स सेंटर (सीईएनसी) के मुताबिक, यह भूकंप होतान क्षेत्र के पिशन काउंटी में सुबह 9.07 बजे आया। भूकंप का केंद्र 37.6 डिग्री अक्षांश पर और 78.2 डिग्री पूर्वी देशांतर पर रहा।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की प्रांतीय समिति के मुताबिक, भूकंप के झटकों से मकान नष्ट हो गए और संचार व्यवस्था बाधित हो गई।

पिशन में एक खेत कामगार ली हुआ ने सिन्हुआ को बताया कि उसका घर चौथी मंजिल पर है। उसने घर में कंपन महसूस किया। कुछ देर के लिए उसे समझ ही नहीं आया कि क्या हो गया। भूकंप के झटके करीब एक मिनट तक महसूस किए गए।

सीईएनसी के मुताबिक, भूकंप के तुरंत बाद क्षेत्र में कई हल्के झटके भी महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.0 से 4.6 के बीच रही।

चीन अर्थक्वेक एडमिनिस्ट्रेशन (सीईए) ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में स्थानीय भूकंप प्रशासन के हवाले से बताया कि होतान में हवाईअड्डे को बंद कर दिया गया है।

चीन भूकंप में 4 की मौत की पुष्टि (लीड-1) Reviewed by on . बीजिंग, 3 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के पश्चिमोत्तर शिनजियांग क्षेत्र में शुक्रवार को 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 बीजिंग, 3 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के पश्चिमोत्तर शिनजियांग क्षेत्र में शुक्रवार को 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 Rating:
scroll to top