Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ईरान तेल भुगतान से मुद्रा बाजार रहेगा बेअसर : आरबीआई

ईरान तेल भुगतान से मुद्रा बाजार रहेगा बेअसर : आरबीआई

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान से पहले किए गए तेल आयात के लिए 70 करोड़ डॉलर भुगतान करने से रुपये के मूल्य पर कोई असर नहीं होगा। यह बात गुरुवर को भारतीय रिजर्व बैंक ने कही।

रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर एचआर खान ने यहां एक आयोजन के इतर मौके पर कहा, “अभी तक 140 करोड़ डॉलर का निपटारा कर लिया गया है, 70 करोड़ डॉलर का भुगतान किया गया है और 70 करोड़ डॉलर हासिल किया गया है। यह (70 करोड़ डॉलर) पहले ही हासिल किया जा चुका है।”

पुरानी खरीद के निपटारे के लिए 70 करोड़ डॉलर की दूसरी किस्त ईरान को दी जानी है।

खान ने कहा कि शेष 70 करोड़ डॉलर, जिसे खरीद लिया गया है, का भुगतान उचित तिथि को किया जाएगा। इस तिथि के बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया।

आरबीआई के डिप्टी गवर्नर द्वारा रुपये पर असर नहीं पड़ने का आश्वासन महत्वपूर्ण है, क्योंकि पिछले कुछ समय से युआन के अवमूल्यन और वैश्विक शेयर बाजारों में गिरावट के कारण रुपये के मूल्य में भी गिरावट दर्ज की गई है।

ईरान तेल भुगतान से मुद्रा बाजार रहेगा बेअसर : आरबीआई Reviewed by on . नई दिल्ली, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान से पहले किए गए तेल आयात के लिए 70 करोड़ डॉलर भुगतान करने से रुपये के मूल्य पर कोई असर नहीं होगा। यह बात गुरुवर को भारतीय रि नई दिल्ली, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। ईरान से पहले किए गए तेल आयात के लिए 70 करोड़ डॉलर भुगतान करने से रुपये के मूल्य पर कोई असर नहीं होगा। यह बात गुरुवर को भारतीय रि Rating:
scroll to top