Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘ईरान पर अमेरिकी कांग्रेस न लगाए अतिरिक्त प्रतिबंध’

‘ईरान पर अमेरिकी कांग्रेस न लगाए अतिरिक्त प्रतिबंध’

वाशिंगटन, 3 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक सहयोगी ने कांग्रेस से ईरान पर नए प्रतिबंध नहीं लगाने की अपील की है। इसके साथ ही चेताया कि ऐसा करने से तेहरान के परमाणु कार्यक्रम पर चल रही बातचीत पटरी से उतर सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसैन राइस ने सोमवार को अमेरिकन इजरायल पब्लिक अफेयर्स कमेटी (एआईपीएसी) के वार्षिक नीति सम्मेलन में कहा कि बातचीत के दौरान अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने से वार्ता को झटका लगेगा, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय दो फाड़ हो जाएगा और करार असफल होने का दोष अमेरिका पर आएगा।

राइस ने कहा, “कांग्रेस ने ईरान पर हमारे प्रतिबंध बनाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, लेकिन उन्हें अब विघ्नकर्ता नहीं बनना चाहिए।”

राइस की ओर से यह टिप्पणी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू के कांग्रेस में प्रस्तावित संबोधन से पहले आई है। माना जा रहा है कि नेतनयाहू ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर जारी बातचीत पर आपत्ति जता सकते हैं।

नेतनयाहू ने सोमवार को एआईपीएसी सम्मेलन में कहा था कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम का संभावित करार ‘इजरायल के अस्तित्व के लिए खतरा’ हो सकता है। उन्होंने कहा कि इजरायल को जिनसे खतरा हो सकता है, उनके बारे में खुलकर बोलना उनका ‘नैतिक दायित्व’ है।

‘ईरान पर अमेरिकी कांग्रेस न लगाए अतिरिक्त प्रतिबंध’ Reviewed by on . वाशिंगटन, 3 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक सहयोगी ने कांग्रेस से ईरान पर नए प्रतिबंध नहीं लगाने की अपील की है। इसके साथ ही चेताया कि ऐस वाशिंगटन, 3 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक सहयोगी ने कांग्रेस से ईरान पर नए प्रतिबंध नहीं लगाने की अपील की है। इसके साथ ही चेताया कि ऐस Rating:
scroll to top