Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » उत्तरी इराक में कुर्दिश बलों ने आईएस हमलों दिया जवाब

उत्तरी इराक में कुर्दिश बलों ने आईएस हमलों दिया जवाब

बगदाद, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कुर्दिश सुरक्षाबलों और अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के विमानों ने सोमवार को इराक के उत्तरी प्रांत किरकुक के तीन गांवों में आतंकवादी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा किए गए हमलों का मुहतोड़ जवाब दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रांतीय पुलिस प्रमुख और एक चिकित्सा सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी।

ब्रिगेडियर जनरल सरहत कादर ने कहा कि आईएस के दर्जनभर आतंकवादियों ने शाम से पहले कुर्दिश सुरक्षाबलों के ठिकानों पर हमले किए। ये हमले मुजामा अल-शाहिद के पेशमरगा, मरियम बेग और मुरा गांवों में किए गए।

कादर ने बताया, “आईएस आतंकवादियों ने मुरा गांव पर पकड़ मजबूत कर ली है लेकिन वे अन्य दो गांवों में घुसने में असफल रहे।”

कादर ने कहा, “पेशमरगा सुरक्षाबलों और स्थानीय पुलिसकर्मियों ने अंतर्राष्ट्रीय युद्धक विमानों के सहयोग से इन हमलों का मुहतोड़ जवाब दिया और तड़के लगभग छह बजे तक मुरा गांव को दोबारा अपने नियंत्रण में ले लिया।”

हालांकि मृतकों के बारे में कोई तत्काल जानकारी नहीं उपलब्ध है, लेकिन उन्होंने पुष्टि की कि इसमें आईएस के दर्जनभर आतंकवादी मारे गए हैं।

किरकुक में अजादी अस्पताल के एक चिकित्सा सूत्र ने सिन्हुआ को बताया कि उनके अस्पताल में कुर्दिश सैन्यकर्मियों के शव लाए गए हैं और यहां 16 अन्य घायल सैन्यकर्मियों को लाया गया है।

उत्तरी इराक में कुर्दिश बलों ने आईएस हमलों दिया जवाब Reviewed by on . बगदाद, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कुर्दिश सुरक्षाबलों और अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के विमानों ने सोमवार को इराक के उत्तरी प्रांत किरकुक के तीन गांवों में आतंक बगदाद, 6 जुलाई (आईएएनएस)। कुर्दिश सुरक्षाबलों और अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के विमानों ने सोमवार को इराक के उत्तरी प्रांत किरकुक के तीन गांवों में आतंक Rating:
scroll to top