Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » उत्तर कोरिया की भड़काऊ टिप्पणी पर चीन की संयम की अपील

उत्तर कोरिया की भड़काऊ टिप्पणी पर चीन की संयम की अपील

उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु परीक्षण व उपग्रह लॉन्च करने को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा उसके खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने के दो दिनों बाद किम की यह भड़काऊ टिप्पणी सामने आई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग ली ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कोरियाई प्रायद्वीप में वर्तमान हालात जटिल व संवेदनशील हो गए हैं, इसलिए चीन उम्मीद करता है कि संबंधित पक्ष संयम बरत सकते हैं और आगे तनाव को और न बढ़ाने के लिए शब्दों का चयन सावधानीपूर्वक करेंगे।”

वहीं, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा कि उत्तर कोरिया को समस्त परमाणु हथियारों व अन्य परमाणु कार्यक्रमों को खत्म करना होगा, साथ ही उसे व्यापक जनसंहार के हथियारों व बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को भी खत्म करना होगा।

बुधवार को संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी प्रतिबंध में उत्तर कोरिया पर कोयला, लोहा, लौह अयस्क, टाइटेनियम अयस्क, वेनाडियम अयस्क व दुर्लभ धातुओं के निर्यात पर पाबंदी लगा दी गई। साथ ही उत्तर कोरिया को रॉकेट ईंधन सहित सभी प्रकार के विमानन ईंधन के निर्यात पर रोक लगा दी गई है।

उत्तर कोरिया की भड़काऊ टिप्पणी पर चीन की संयम की अपील Reviewed by on . उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु परीक्षण व उपग्रह लॉन्च करने को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा उसके खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने के दो दिनों बाद किम की यह उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु परीक्षण व उपग्रह लॉन्च करने को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा उसके खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने के दो दिनों बाद किम की यह Rating:
scroll to top