Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाने वाले छात्र हुए सम्मानित

उप्र : प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाने वाले छात्र हुए सम्मानित

लखनऊ, 23 जनवरी (आईएएनएस)। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान ‘मोदी मुदार्बाद’ और ‘मोदी गो बैक’ के नारे लगाने वाले छात्रों को लखनऊ में एक संस्था ने सम्मानित किया।

अंबेडकर विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ‘मोदी मुदार्बाद’ के नारे लगाने वाले छात्र रामकरन और अमरेंद्र को शनिवार को लखनऊ में सम्मानित किया गया।

लखनऊ में रिहाई मंच ने दोनों लड़कों को माला पहनाकर उनका सम्मान किया और उनके समर्थन में नारे भी लगाए।

इन दोनों छात्रों ने शनिवार को कहा कि वे हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या पर प्रधानमंत्री का ध्यान खींचना चाहते थे। वे नहीं चाहते कि अब किसी दलित छात्र के साथ वह सब हो जो रोहित के साथ हुआ।

छात्र अमरेंद्र और रामकरन ने कहा, “50 साल पहले बाबा साहेब के साथ भी ऐसा हुआ था। हम चाहते हैं कि रोहित को न्याय मिले, इसलिए हमें प्रधानमंत्री के सामने ये कदम उठाना पड़ा।”

रामकरन ने बताया, “शुक्रवार की घटना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने हमें गेस्ट हाउस के बाहर निकाल दिया, जबकि हम दो दिन का किराया दे चुके थे।”

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को बीबीएयू में मोदी ने जैसे ही माइक संभाला, कुछ छात्र ‘मोदी मुदार्बाद, मोदी गो-बैक’ के नारे लगाने लगे। नारे लगाने वाले रामकरन निर्मल और अमरेंद्र को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था, बाद में निजी मुचलके पर दोनों को रिहा किया गया था।

उप्र : प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाने वाले छात्र हुए सम्मानित Reviewed by on . लखनऊ, 23 जनवरी (आईएएनएस)। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान 'मोदी मुदार्बाद' और लखनऊ, 23 जनवरी (आईएएनएस)। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान 'मोदी मुदार्बाद' और Rating:
scroll to top