Thursday , 9 May 2024

Home » भारत » उप्र : योगी सरकार ने कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी की

उप्र : योगी सरकार ने कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी की

लखनऊ, 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने समाज कल्याण विभाग को कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी कर दी है। अधिकारियों का दावा है कि केवल लखनऊ के लिए एक करोड़ रुपये से अधिक का बजट आवंटित किया गया है। विभाग इस बजट के माध्यम से 500 से अधिक बेटियों की शादी में मदद करेगा।

विभाग के अनुसार, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को एक बेटी के विवाह के लिए 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद सरकार की तरफ से दी जाएगी।

समाज कल्याण विभाग के अधिकारी ने बताया कि शासन की तरफ से एक करोड़ 17 लाख रुपये शासन की तरफ से जारी किए गए हैं। इसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए 82 लाख रुपये शामिल है। इस बजट से अनुसूचित जाति की 411 कन्याओं और समान्य वर्ग की 174 कन्याओं के विवाह में योगदान दिया जाएगा।

जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस. मिश्रा के मुताबिक इस योजना के तहत कोई भी आवेदन कर सकता है। पात्र पाए जाने के बाद उसे धनराशि जारी कर दी जाएगी। शासन से भी अनुदान मिल गया है।

उप्र : योगी सरकार ने कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी की Reviewed by on . लखनऊ, 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने समाज कल्याण विभाग को कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी कर दी है। अधिकारियों का दावा है कि केव लखनऊ, 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने समाज कल्याण विभाग को कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी कर दी है। अधिकारियों का दावा है कि केव Rating:
scroll to top