Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एक दिन छोड़कर वाहन परिचालन कठोर कदम : केजरीवाल

एक दिन छोड़कर वाहन परिचालन कठोर कदम : केजरीवाल

नई दिल्ली, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राजधानी में बढ़ रहे प्रदूषण के कारण लोगों में बन रहे भय के माहौल की वजह से निजी वाहनों को एक दिन बाद करके परिचालन का कठोर फैसला किया गया।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि यह उपाय परीक्षण के तौर पर है, जिसकी अवधि 15-20 दिनों की हो सकती है।

केजरीवाल ने यहां हिंदुस्तान लीडरशीप समिट में कहा, “हाल में कई रिपोर्ट आए हैं, जिसके मुताबिक दिल्ली में प्रदूषण तेजी से बढ़ रहा है। इसके कारण लोगों में भय का माहौल बन गया है, जिसके निवारण के लिए यह कठोर कदम उठाया गया।”

उन्होंने कहा, “दिल्ली में प्रदूषण आपातकाल की स्थिति है। यातायात की इस व्यवस्था को कुछ दिनों के लिए लागू करने का फैसला किया गया है। मुद्दों के समाधान की जरूरत है।”

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कहा कि एक जनवरी से सम व विषम नंबर के वाहनों का परिचालन एक दिन बाद करके होगा। इस कदम की व्यापक तौर पर आलोचना हो रही है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अप्रैल 2016 से दिल्ली की सड़कें पूरी तरह साफ-सुथरी होंगी।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, सड़कों के किनारे घास उगाए जाएंगे।

एक दिन छोड़कर वाहन परिचालन कठोर कदम : केजरीवाल Reviewed by on . नई दिल्ली, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राजधानी में बढ़ रहे प्रदूषण के कारण लोगों में बन रहे भय के माहौल की वज नई दिल्ली, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राजधानी में बढ़ रहे प्रदूषण के कारण लोगों में बन रहे भय के माहौल की वज Rating:
scroll to top