Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एक लाख से अधिक दिव्यांगों को कौशल प्रशिक्षण

एक लाख से अधिक दिव्यांगों को कौशल प्रशिक्षण

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पिछले एक वर्ष में एक लाख से अधिक दिव्यांगों को कौशल प्रशिक्षण दिया गया है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के विकलांगजन सशक्तिकरण विभाग के तहत काम करने वाले कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एएलआईएमसीओ) ने सहायता एवं सहायक उपकरणों के वितरण के लिए बरेली में मंगलवार को एक विशाल शिविर का आयोजन किया।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत की अध्यक्षता और केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा बरेली के सांसद संतोष कुमार गंगवार की उपस्थिति में 1578 लाभार्थियों को अत्याधुनिक उच्च तकनीक वाले सहायता एवं सहायक उपकरण प्रदान किए गए।

बरेली में शिविर के सफल संचालन के लिए विकलांगजन सशक्तीकरण विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए संतोष कुमार गंगवार ने अपने लोकसभा क्षेत्र की ओर से आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि यह शिविर कई दिव्यांगों के लिए लाभदायक होगा और उन्हें रोजमर्रा के जीवन में पेश आने वाली चुनौतियों से पार पाने के लिए मददगार साबित होगा।

एक लाख से अधिक दिव्यांगों को कौशल प्रशिक्षण Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पिछले एक वर्ष में एक लाख से अधिक दिव्यांगों को कौशल प्रशिक्षण नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पिछले एक वर्ष में एक लाख से अधिक दिव्यांगों को कौशल प्रशिक्षण Rating:
scroll to top