Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एसबीआई ने माल्या की संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की

एसबीआई ने माल्या की संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की

मुंबई, 17 मार्च (आईएएनएस)। उद्योगपति विजय माल्या से कर्ज वसूली की प्रक्रिया के तहत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने गुरुवार को किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्यालय किंगफिशर हाउस और अन्य चल संपत्तियों की ई-नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी। यह जानकारी यहां अधिकारियों ने दी।

किंगफिशर हाउस छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित है। यह 17 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है। नीलामी के लिए इसका आधार मूल्य 150 करोड़ रखा गया है।

भवन के बाहर एक बैनर लगाकर ई-नीलामी के लिए बोली आमंत्रित की गई है। बोली चार अप्रैल तक लगाई जा सकती है। वास्तविक नीलामी छह अप्रैल को होगी।

नौ महंगी कारों के लिए भी ई-नीलामी की प्रक्रिया शुरू की गई है। इन कारों में एक होंडा सिटी एक्सी, एक होंडा सिविक, दो टोयोटा कैमरी, एक टोयोटा इनोवा, एक टोयोटा कोरोला, एक ह्युंडई एलांट्रा और एक ह्युंडई सैंत्रो जिप शामिल हैं।

किंगफिशर हाउस के फर्नीचर और फिटिंग्स, एयर कंडीशनर और अन्य सामानों की भी नीलामी की जा रही है।

ई-नीलामी एसबीआईकैप्स ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड और ऑक्शन टाइगर संयुक्त रूप से आयोजित कर रही हैं। एसबीआईकैप्स ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड एसबीआई कैप्स की सहयोगी कंपनी है।

माल्या पर एसबीआई और 17 बैंकों के कंसोर्टियम का करीब 9,000 करोड़ रुपये बकाया है। एसबीआई ने पिछले साल किंगफिशर हाउस जब्त कर लिया था।

एसबीआई ने माल्या की संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की Reviewed by on . मुंबई, 17 मार्च (आईएएनएस)। उद्योगपति विजय माल्या से कर्ज वसूली की प्रक्रिया के तहत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने गुरुवार को किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्यालय किंगफि मुंबई, 17 मार्च (आईएएनएस)। उद्योगपति विजय माल्या से कर्ज वसूली की प्रक्रिया के तहत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने गुरुवार को किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्यालय किंगफि Rating:
scroll to top