Sunday , 12 May 2024

Home » भारत » एसीबी ने आर.के. आनंद के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल करने की अनुमति मांगी

एसीबी ने आर.के. आनंद के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल करने की अनुमति मांगी

रांची, 27 फरवरी (आईएएनएस)। भ्रष्टार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने 2011 के राष्ट्रीय खेल घोटाले में आर.के.आनंद व अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र दायर करने के लिए कला, संस्कृति, पर्यटन व खेल मंत्रालय से अनुमति मांगी है।

एसीबी के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, “आर.के.आनंद राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष थे और उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्रदान किया गया था। आनंद के खिलाफ खेल के सामानों की खरीद में आरोप सही पाए गए हैं, इसलिए विभाग से अनुमति मांगी गई है।”

एसीबी सूत्र ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के लिए सामान बढ़ी हुई दर पर खरीदे गए थे।

सूत्र ने कहा, “विभाग के इजाजत देने के बाद आनंद व अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र दायर करेंगे।”

एसीबी ने खेल निदेशक पी.सी.मिश्रा के खिलाफ 2015 में व आर्गेनाइजिंग कमेटी के तत्कालीन कोषाध्यक्ष मधुकांत पाठक व महासचिव एस.एम. हासमी के खिलाफ 2018 में आरोप-पत्र दाखिल किए हैं।

खेल सामानों के लिए निविदाएं 2008 में जारी की गई थीं। खेल सामानों की खरीद में भ्रष्टाचार का मुद्दा 2010 में उठा और इसी साल एक प्राथमिकी दर्ज की गई। राष्ट्रीय खेल 2011 में हुए थे।

एसीबी सूत्रों का कहना है कि जांच के दौरान बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार सामने आया है। एसीबी सूत्रों ने कहा कि 95 रुपये कीमत वाली सीटी को 450 रुपये प्रति सीटी खरीदा गया और इसी तरह से दूसरे सामानों को भी दोगुनी व तिगुनी कीमतों पर खरीदा गया।

एसीबी ने आर.के. आनंद के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल करने की अनुमति मांगी Reviewed by on . रांची, 27 फरवरी (आईएएनएस)। भ्रष्टार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने 2011 के राष्ट्रीय खेल घोटाले में आर.के.आनंद व अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र दायर करने के लिए कला, संस्कृति, रांची, 27 फरवरी (आईएएनएस)। भ्रष्टार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने 2011 के राष्ट्रीय खेल घोटाले में आर.के.आनंद व अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र दायर करने के लिए कला, संस्कृति, Rating:
scroll to top