Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » एस. जयशंकर श्रीलंका पहुंचे

एस. जयशंकर श्रीलंका पहुंचे

कोलंबो, 12 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय विदेश सचिव एस. जयशंकर श्रीलंका के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता के लिए मंगलवार को यहां पहुंचे।

डेली मिरर ऑनलाइन में प्रकाशित रपट के अनुसार, जयशंकर यहां अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और विदेशमंत्री मंगला समरावीरा से भी मिलेंगे।

रपट के अनुसार, अपनी इस यात्रा के दौरान जयशंकर भारत, श्रीलंका संयुक्त आयोग (आईएसएलजेसी) की कोलंबो में अगले महीने होनेवाली बैठक के संबंध में चर्चा करेंगे। इस बैठक में विदेशमंत्री सुषमा स्वराज भी शामिल होंगी।

सोमवार को जयशंकर मालदीव में थे, जहां उन्होंने राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन और विदेशमंत्री दुनया मौमून से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की।

हावीरू ऑनलाइन के मुताबिक, यामीन ने जयशंकर को मॉलदीव के राजनीतिक घटनाक्रम से अवगत कराया और ‘क्षेत्रीय महाशक्ति’ भारत से घरेलू और अंतराष्ट्रीय मामलों में मदद मांगी।

मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय से स्थानीय भाषा धिवेही में जारी बयान में यामीन ने कहा कि भारत के विदेश सचिव को स्थानीय राजनीतिक घटनाक्रम से अवगत कराया गया।

मॉलदीव को कई क्षेत्रों में भारत की मदद की जरूरत है, जिसमें अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य के अलावा क्षेत्रीय आतंक रोधी अभियानों में मदद भी शामिल है।

जयशंकर की मालदीव और श्रीलंका की यात्रा उन अटकलों के बीच हो रही है, जिसमें भारत-पाकिस्तान के विदेश सचिव स्तर की वार्ता की उम्मीद लगाई जा रही है। यह 15 जनवरी को इस्लामाबाद में होनेवाली है, लेकिन पठानकोट में दो जनवरी को हुए आतंकवादी हमलों के बाद इस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

एस. जयशंकर श्रीलंका पहुंचे Reviewed by on . कोलंबो, 12 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय विदेश सचिव एस. जयशंकर श्रीलंका के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता के लिए मंगलवार को यहां पहुंचे।डेली मिरर ऑनलाइन में प् कोलंबो, 12 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय विदेश सचिव एस. जयशंकर श्रीलंका के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता के लिए मंगलवार को यहां पहुंचे।डेली मिरर ऑनलाइन में प् Rating:
scroll to top