Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के नेतृत्व को चुनौती

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के नेतृत्व को चुनौती

कैनबरा, 14 सितंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी अबोट के नेतृत्व को वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मलकॉम टर्नबुल ने चुनौती दी है।

एबीसी की खबर के अनुसार, टर्नबुल ने सोमवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, इसे नेतृत्व में बदलाव के लिए दबाव बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

टर्नबुल ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उनसे कहा कि मैं लिबरल पार्टी के उनके नेतृत्व को चुनौती देने जा रहा हूं।”

टर्नबुल ने कहा कि यह ऐसा फैसला नहीं है, जिसे कोई हल्के में ले पाए। इसके लिए मैंने कई सहकर्मियों, ऑस्ट्रेलिया के कई नागरिकों और जीवन के हर क्षेत्र के सर्मथकों से सलाह ली। यह फैसला लेने के लिए लंबे समय से कई लोग मुझसे आग्रह कर रहे थे।

टर्नबुल ने कहा, “हमें अलग तरह के नेतृत्व की जरूरत है। हमें ऐसा नेतृत्व चाहिए जो लोगों की बुद्धिमत्ता का आदर करे।”

हालांकि अबोट ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एक मीडिया आयोजन के अवसर पर नेतृत्व की अटकलों को खारिज किया था।

अबोट ने कहा, “मेरा काम वही है, जिसके लिए जनता ने दो वर्ष पहले मुझे चुना था। यानी तीन वर्षो तक हर दिन सही शासन करना और फिर लोगों के फैसले का इंतजार करना है।”

अबोट द्वारा अपदस्थ किए जाने से पहले टर्नबुल विपक्ष के नेता थे।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के नेतृत्व को चुनौती Reviewed by on . कैनबरा, 14 सितंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी अबोट के नेतृत्व को वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मलकॉम टर्नबुल ने चुनौती दी है। एबीसी की खबर के अनुसार, टर कैनबरा, 14 सितंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी अबोट के नेतृत्व को वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मलकॉम टर्नबुल ने चुनौती दी है। एबीसी की खबर के अनुसार, टर Rating:
scroll to top