Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ओबामा तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे

ओबामा तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे

लंदन, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा शुक्रवार को तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंच गए हैं।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान वह ब्रिटेन के आगामी यूरोपीय संघ (ईयू) जनमत संग्रह पर अपने विचार रख सकते हैं और मतदाताओं को ईयू में बने रहने के पक्ष में मतदान करने की सलाह दे सकते हैं।

इस दौरान ओबामा और पत्नी मिशेल शुक्रवार को विंडसर में महारानी एलिजाबेथ के साथ दोपहर का भोजन करेंगे और डयूक और डचेज ऑफ कैंब्रिज के साथ भोज करेंगे।

ओबामा प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के साथ संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

ओबामा जर्मनी और सऊदी अरब का भी दौरा करेंगे। वह ईरान, सीरिया, यमन और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से निपटने जैसे मुद्दे पर सुल्तान सलमान से चर्चा केरंगे।

गौरतलब है कि ओबामा ब्रिटेन के स्टैनस्टेड हवाईअड्डे पर पहुंचे, जहां लॉर्ड लेफ्टिनेंट ऑफ एसेक्स, जॉन पीटर और ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत मैथ्यू बारजु ने उनका स्वागत किया।

ओबामा तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे Reviewed by on . लंदन, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा शुक्रवार को तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंच गए हैं।'बीबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान वह ब् लंदन, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा शुक्रवार को तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंच गए हैं।'बीबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान वह ब् Rating:
scroll to top