Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ओबामा से असहमत पाकिस्तान ने कहा- स्थिर है देश

ओबामा से असहमत पाकिस्तान ने कहा- स्थिर है देश

इस्लामाबाद, 15 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के इस अनुमान को गलत बताया है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आने वाले दशकों में अस्थिरता बरकरार रहेगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति का यह दावा गलत है और इनका जमीनी हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है।

समाचार पत्र ‘डान’ के अनुसार, अजीज ने चीनी विद्वानों, राजनयिकों और पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही।

ओबामा ने गुरुवार रात ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ को बतौर राष्ट्रपति अपने अंतिम संबोधन में कहा, “दुनिया के कई जगहों- मध्यपूर्व, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, मध्य अमेरिका, अफ्रीका व एशिया के कुछ हिस्सों में दशकों तक अस्थिरता बनी रहेगी।”

ओबामा ने कहा, “इनमें से कुछ जगह नए आतंकवादी नेटवर्क के लिए सुरक्षित शरणस्थली बनेंगे, जबकि कुछ नस्लीय संघर्ष के शिकार होंगे तो कुछ शरणार्थियों की समस्या से जूझेंगे।”

ओबामा से असहमति जताते हुए अजीज ने कहा, “पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ निर्णयायक कार्रवाई को अंजाम दे रहा है और आने वाले दिनों में यहां अधिक स्थिरता रहेगी।”

जहां तक अफगानिस्तान की बात है, अजीज ने कहा, “मौजूदा दौर में वहां अस्थिरता है, लेकिन वहां शांति व अस्थिरता के लिए पाकिस्तान हर संभव प्रयास कर रहा है।”

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा के बारे में अजीज ने कहा कि उनका देश परियोजना को विफल करने की साजिशों को सफल नहीं होने देगा।

ओबामा से असहमत पाकिस्तान ने कहा- स्थिर है देश Reviewed by on . इस्लामाबाद, 15 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के इस अनुमान को गलत बताया है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आने वाले दशकों में अस इस्लामाबाद, 15 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के इस अनुमान को गलत बताया है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आने वाले दशकों में अस Rating:
scroll to top