Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » कल खेल आयौ बरसाने, आज होए तेरे द्वारे..

कल खेल आयौ बरसाने, आज होए तेरे द्वारे..

aajhoriनंदगांव। प्रेम के बदले का यह अद्भूत श्रृंगार ही है कि बरसाना के हुरियारे शुक्रवार को नंदगांव में बदले की होली खेलने पहुंचेंगे। हुरियारिनें भी तैयार हैं। नंदबाबा के गांव की रंगीली गलियां भी इस प्रेम के बदले के लिए पलक पावड़े बिछाए हैं। कल खेल आयौ बरसाने, आज होए तेरे द्वारे.। राधाजी की सखियों की यह प्रेम भरी मनुहार सांची है। चुपके से श्रीजी संग होली खेलने के बदले आज हुरियारों की टोली नंदबाबा के द्वारे होली खेलने पहुंचेगी। होली का यहां भी वत्सल भाव से परंपरागत स्वागत होगा जिस तरह बरसाना में हुआ। बरसाना के हुरियारे दोपहर को नंदबाबा बैठक स्थित यशोदा कुंड पहुंचेंगे। जहां भांग- ठंडाई छान शाम ढलते ही हाऊ- बिलाऊ और दूध बिलौना के दर्शन कर नंदबाबा मंदिर की ओर कान्हा की जयघोष करते हुए बढ़ जाएंगे। नंदबाबा मंदिर में बरसाना और नंदगांव के गोस्वामी समाज का आमना-सामना होगा। समाज गायन और रंग की बौछार के बीच होली होगी। करीब पांच बजे समाज गायन के बाद हुरियारे गलियों से उतरते हुए सीधे रंगीली चौक पहुंचेंगे। जहां उन्हें हुरियारिनों की प्रेम पगी लाठियों का सामना करना होगा। नंदगांव की हुरियारिनें भी इसके लिए तैयार हैं। नंदगांव ने भी होली की तैयारी पूरी कर ली है। यहां नंदबाबा की ओर से बरसाना वासियों की अगवानी की जाएगी।

भारी वाहन रहेंगे वर्जित-

होली को लेकर नंदगांव में चार पहिया वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। तीनों ओर से आने वाली सड़कों पर वाहनों की आवाजाही रोकने के लिये बैरियर बनाए गए हैं। बरसाना की ओर आने वाले वाहन हनुमान मंदिर के पास तथा कोसी और कामां की ओर से आने वाले सभी वाहन पेट्रोल पंप के पास रोके जाएंगे।

कल खेल आयौ बरसाने, आज होए तेरे द्वारे.. Reviewed by on . नंदगांव। प्रेम के बदले का यह अद्भूत श्रृंगार ही है कि बरसाना के हुरियारे शुक्रवार को नंदगांव में बदले की होली खेलने पहुंचेंगे। हुरियारिनें भी तैयार हैं। नंदबाबा नंदगांव। प्रेम के बदले का यह अद्भूत श्रृंगार ही है कि बरसाना के हुरियारे शुक्रवार को नंदगांव में बदले की होली खेलने पहुंचेंगे। हुरियारिनें भी तैयार हैं। नंदबाबा Rating:
scroll to top