Sunday , 28 April 2024

Home » भारत » कांग्रेस बेंगलुरू उत्तर सीट पर लड़ेगी चुनाव (लीड-1)

कांग्रेस बेंगलुरू उत्तर सीट पर लड़ेगी चुनाव (लीड-1)

बेंगलुरू, 25 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) ने बेंगलुरू उत्तर सीट पर अपना उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है। इस सीट पर उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस चुनाव लड़ेगी।

जेडी-एस के प्रवक्ता रमेश बाबू ने यहां आईएएनएस से कहा, “हमारे पार्टी प्रमुख एच.डी. देवगौड़ा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को सूचित कर दिया है कि हमारी पार्टी बेंगलुरू उत्तर सीट से चुनाव नहीं लड़ेगी और कांग्रेस अब यहां से अपना उम्मीदवार उतारने के लिए स्वतंत्र है।”

दोनों पार्टियों के बीच सीट समझौते की व्यवस्था के तहत, कांग्रेस यहां से 20 सीटों के बदले 21 लोकसभा सीटों और जेडी-एस आठ के बदले सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बाबू ने हालांकि यह बताने से इनकार कर दिया कि जेडी-एस बेंगलुरू उत्तर सीट कांग्रेस को क्यों दे रही है।

उन्होंने कहा, “28 संसदीय क्षेत्रों में से हम इनमें से एक तिहाई पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि कांग्रेस इनमें से तीन-चौथाई सीटों पर चुनाव लड़ेगी।”

कांग्रेस के महासचिव और पार्टी के राज्य प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि उनकी पार्टी देवगौड़ा और जेडी-एस के के प्रति आभारी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चलिए हमसब मिलकर एकबार फिर लोकतंत्र को स्थापित करते हैं।”

भाजपा ने बेंगलुरू उत्तर सीट से फिर केंद्रीय मंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा को उतारा है।

भाजपा यहां की 28 में से 27 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और मांड्या लोकसभा सीट पर अभिनेत्री व स्वतंत्र उम्मीदवार सुमालता अंबरीश को समर्थन दे रही है।

बाबू ने कहा, “हमने छह सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है और हम जल्द ही उत्तरी क्षेत्र के बीजापुर सीट के लिए सातवें उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे।”

कांग्रेस बेंगलुरू उत्तर सीट पर लड़ेगी चुनाव (लीड-1) Reviewed by on . बेंगलुरू, 25 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) ने बेंगलुरू उत्तर सीट पर अपना उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है। इस सीट पर उसकी गठबंधन सह बेंगलुरू, 25 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) ने बेंगलुरू उत्तर सीट पर अपना उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है। इस सीट पर उसकी गठबंधन सह Rating:
scroll to top