Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कार्यवाहक सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई सोमवार को

कार्यवाहक सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई सोमवार को

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एक एनजीओ कॉमन काज की याचिका पर सोमवार को सुनवाई किए जाने की संभावना है। कॉमन काज ने अपनी याचिका में आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यवाहक निदेशक के तौर पर एम.नागेश्वर राव की नियुक्ति को चुनौती दी है।

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने बुधवार को कहा कि मामले को अगले सप्ताह सुना जाएगा।

सामाजिक कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण ने याचिका में केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यवाहक प्रमुख के रूप में राव की नियुक्ति को चुनौती देते हुए मामले की त्वरित सुनवाई का आग्रह किया है।

प्रशांत भूषण ने याचिका पर इसी हफ्ते सुनवाई का आग्रह किया, जिस पर प्रधान न्यायाधीश गोगोई ने कहा कि यह ‘संभव नहीं’ है।

कॉमन काज ने नागेश्वर राव की अंतरिम निदेशक के रूप में नियुक्ति का विरोध करते हुए 14 जनवरी को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया।

अपनी याचिका में कॉमन काज ने जांच एजेंसी में नियुक्ति प्रक्रिया की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए विशेष तंत्र की स्थापना करने का निर्देश देने की मांग की है।

कार्यवाहक सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई सोमवार को Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एक एनजीओ कॉमन काज की याचिका पर सोमवार को सुनवाई किए जाने की संभावना है। कॉमन काज ने अपनी याचिका में आलोक नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एक एनजीओ कॉमन काज की याचिका पर सोमवार को सुनवाई किए जाने की संभावना है। कॉमन काज ने अपनी याचिका में आलोक Rating:
scroll to top