Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » केन्या में हैजा से 216 लोगों के मरने की पुष्टि

केन्या में हैजा से 216 लोगों के मरने की पुष्टि

नैरोबी, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। केन्या के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि हैजा के प्रकोप से पिछले साल दिसंबर से अब तक 216 लोगों की मौत हो चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय में प्रमुख सचिव निकोलस मुरागुरी ने बताया कि देशभर की 28 काउंटियों (जिले) में कुल 13, 299 मामले दर्ज हुए हैं।

उन्होंने कहा, इसकी सूचना पहली बार नैरोबी में दी गई थी, तब से लेकर अब तक नित नए शहरों में इसके प्रकोप की नए तथा गंभीर मामले सामने आ रहे हैं।

यह रोग तेजी एक इलाके से दूसरे इलाके में बढ़ रहा है।

निकोलस ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर पिछले सप्ताह 259 नए मामलों की जानकारी मिली है।

निकोलस ने राहत जताते हुए कहा कि देश की 16 काउंटी अब तक सफलतापूर्वक रोग के प्रकोप को रोकने में कामयाब रही हैं। हालांकि देश के कुछ हिस्सों में लगातार रोग के प्रसारित होने की सूचना मिल रही है, लेकिन पिछले एक सप्ताह में इस रोग से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

उन्होंने बताया, “उत्तर पूर्व, मध्य और पश्चिमी केन्या के स्वास्थ्य केंद्रों में फिलहाल 103 रोगी भर्ती हैं, उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी।”

अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय ने इस रोग के नए मामले की समय पर पहचान करने के लिए एक निगरानी कार्यक्रम शुरू किया है। घर में पानी की आपूर्ति और कुओं में नियमित रूप से क्लोरीन की गोलियां डाले जाने की निगरानी की जाएगी।

केन्या में हैजा से 216 लोगों के मरने की पुष्टि Reviewed by on . नैरोबी, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। केन्या के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि हैजा के प्रकोप से पिछले साल दिसंबर से अब तक 216 लोगों की मौत हो चुकी है। नैरोबी, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। केन्या के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि हैजा के प्रकोप से पिछले साल दिसंबर से अब तक 216 लोगों की मौत हो चुकी है। Rating:
scroll to top