Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » कैब वाले अभी भी वसूल रहे मनमाना किराया

कैब वाले अभी भी वसूल रहे मनमाना किराया

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने हाल ही में कई ऐप आधारित टैक्सी ऑपरेटरों पर मनमाना किराया वसूलने को लेकर कार्रवाई की थी। लेकिन अभी भी यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने हाल ही में कई ऐप आधारित टैक्सी ऑपरेटरों पर मनमाना किराया वसूलने को लेकर कार्रवाई की थी। लेकिन अभी भी यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

ओला कैब टोल शुल्क और राज्य शुल्क के नाम पर दिल्ली से नोएडा आने-जाने पर मनमाना किराया वसूलती है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिल्ली से आनेवाली टैक्सियों से 60 रुपये शुल्क लिया जाता है, लेकिन कैब ऑपरेटर इसका दोगुना तक दाम वसूल रहे हैं।

पूर्वी दिल्ली में रहनेवाली एक यात्री की शिकायत है कि अप्रैल के शुरुआत से ही वह अपने घर से नोएडा तक की 4.2 किलोमीटर दूरी का ज्यादा किराया चुका रही हैं।

उन्होंने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, “मैं टैक्सी से कभी-कभार जाती हूं। हालांकि ओला से मैं अक्सर सफर करती हूं। एक महीने पहले तक मयूर विहार के मेरे घर से नोएडा सेक्टर 16 तक का किराया 170-180 रुपये होता था। लेकिन 11 अप्रैल को मुझे इसके 286 रुपये चुकाने पड़े। जब मैंने बिल देखा तो पाया कि राज्य शुल्क/निगम शुल्क के नाम पर 165 रुपये लिए गए हैं।”

उन्होंने बताया कि ऐसा दो बार और उनके साथ हुआ है जब ओला ने उनसे ज्यादा किराया वसूला।

इस बारे में जब ओला के कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन के प्रमुख आदित्य भल्ला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ओला की किराया प्रणाली पारदर्शी है, जहां यात्री किराया और यात्रा से जुड़ी सभी जानकारियां देख सकते हैं। वे इसे ओला के वेबसाइट और एप दोनों जगहों पर देख सकते हैं।

जब उन्हें इन दोनों घटनाओं के इनवायस नंबर बताए गए और मनमाना किराया के बारे में सवाल पूछा गया तो भल्ला ने कहा कि अगर किसी यात्री को लगता है कि उससे ज्यादा किराया वसूला गया है तो वह अपनी शिकायत कस्टमर केयर सर्विस पर दर्ज करवा सकता है और कंपनी उनकी शिकायतों को सुनेगी।

उन्होंने कहा कि वे इस मामले पर आईएएनएस से जल्द बात करेंगे, लेकिन शनिवार दोपहर तक उन्होंने ऐसा नहीं किया।

दिल्ली के उत्तरी नगर निगम के प्रवक्ता वाई. एस. मान ने आईएएनएस को बताया, “नगर निगम दिल्ली आनेवाली निजी टैक्सियों से 100 रुपया शुल्क लेती है। अगर टैक्सी ऑपरेटर ज्यादा शुल्क वसूल रहे हैं तो यात्रियों को इसकी शिकायत करनी चाहिए, क्योंकि हमें तो उनसे केवल 100 रुपये मिलते हैं।”

एक और यात्री ने मयूर विहार से नोएडा तक का ओला द्वारा ज्यादा किराया वसूलने की शिकायत की है।

उन्होंने बताया, “मैं दूसरे टैक्सी ऑपरेटरों के बजाए ओला की सेवा ज्यादा पसंद करता हूं। लेकिन मुझे काफी आश्चर्य हुआ जब राज्य शुल्क के नाम पर बिल में 120 रुपये जोड़े गए।”

ओला की वेबसाइट पर कहा गया है कि दिल्ली से नोएडा जाने पर 60 रुपये तथा नोएडा से दिल्ली जाने पर 100 रुपये का कर देना होगा।

दिल्ली सरकार ने टैक्सी ऑपरेटरों को मनमाना किराया वसूलने के खिलाफ चेतावनी दी है और कहा है कि अगर भविष्य में इस तरह की शिकायतें मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने आईएएनएस से कहा, “हमें अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर आपके पास ऐसी कोई शिकायत या सबूत है तो कृपया हमें मुहैया कराएं। हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे।”

कैब वाले अभी भी वसूल रहे मनमाना किराया Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने हाल ही में कई ऐप आधारित टैक्सी ऑपरेटरों पर मनमाना किराया वसूलने को लेकर कार्रवाई की थी। लेकिन अभी भी यह रुकने का नई दिल्ली, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने हाल ही में कई ऐप आधारित टैक्सी ऑपरेटरों पर मनमाना किराया वसूलने को लेकर कार्रवाई की थी। लेकिन अभी भी यह रुकने का Rating:
scroll to top