Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » क्रिकेट : भारतीय महिला टीम ने लगाई 2 पायदान की छलांग

क्रिकेट : भारतीय महिला टीम ने लगाई 2 पायदान की छलांग

दुबई, 3 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला चैम्पियनशिप रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाई है। टीम सातवें पायदान से पांचवें पायदान पर आ गई है।

आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017 में होने वाले महिला विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग चैम्पियनशिप है।

शीर्ष चार टीमें विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि उनके बाद की चार टीमों को 2017 में क्वालीफाइंग दौर से गुजरना पड़ेगा।

पिछले कुछ सप्ताह में भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रंखला में 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद भारतीय टीम ने अपने घर में श्रीलंका को 3-0 से हराया था।

भारत को अभी भी वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली श्रृंखला में जीत हासिल करनी होगी ताकि वह बाकी टीमों पर दबाव बना सके।

चैम्पियनशिप में आस्ट्रेलिया सबसे आगे है। आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज चैम्पियनशिप में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थीं। लेकिन, आस्ट्रेलिया ने भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतकर वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ दिया। वेस्टइंडीज इस समय आस्ट्रेलिया से चार अंक पीछे है।

क्रिकेट : भारतीय महिला टीम ने लगाई 2 पायदान की छलांग Reviewed by on . दुबई, 3 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला चैम्पियनशिप रैंकिंग में दो पायदान की छलांग ल दुबई, 3 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला चैम्पियनशिप रैंकिंग में दो पायदान की छलांग ल Rating:
scroll to top