Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » खतरा घटने पर मालदीव में हट जाएगा आपातकाल

खतरा घटने पर मालदीव में हट जाएगा आपातकाल

माले, 8 नवंबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। मालदीव की सरकार ने रविवार को कहा कि देश के सामने मौजूद खतरे के कम होते ही आपातकाल को हटा लिया जाएगा।

माले, 8 नवंबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। मालदीव की सरकार ने रविवार को कहा कि देश के सामने मौजूद खतरे के कम होते ही आपातकाल को हटा लिया जाएगा।

मालदीव की विदेश मंत्री दुनया मामून ने कहा कि हर देश को अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की हिफाजत का हक है। इसी वजह से मालदीव को अस्थाई तौर पर आपातकालीन कानूनों को लागू करना पड़ा है। सुरक्षा को आसन्न खतरे की वजह से ऐसा करना पड़ा।

उन्होंने कहा, “मैं अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं और देशों से कहना चाहती हूं कि जैसे ही खतरा घटेगा और सुरक्षा स्थिति समान्य होगी, मुझे पूरी उम्मीद है कि आपातकाल हटा लिया जाएगा।”

राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गय्यूम की नौका में विस्फोट और बाद में हथियारों का जखीरा पकड़े जाने के बाद देश में 4 नवंबर को आपातकाल लगाने का ऐलान किया गया था।

अमेरिका, ब्रिटिश राष्ट्रमंडल और मानवाधिकार संगठनों ने मालदीव की सरकार से आपातकाल हटाने और असंतुष्टों के खिलाफ कार्रवाई रोकने की मांग की है।

मालदीव की विपक्षी मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी ने कहा है कि विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए आपातकाल लगाया गया है।

लेकिन, विदेश मंत्री ने इस आरोप को गलत बताया। उन्होंने कहा कि आपातकाल के बावजूद देश में रोजमर्रा की गतिविधियां पहले जैसी ही जारी हैं। कुछ पर्यटकों ने यहां की यात्रा टाल दी थी लेकिन स्थिति अब शांत है। पर्यटकों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

खतरा घटने पर मालदीव में हट जाएगा आपातकाल Reviewed by on . माले, 8 नवंबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। मालदीव की सरकार ने रविवार को कहा कि देश के सामने मौजूद खतरे के कम होते ही आपातकाल को हटा लिया जाएगा।माले, 8 नवंबर (आईएएनएस/सिन् माले, 8 नवंबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। मालदीव की सरकार ने रविवार को कहा कि देश के सामने मौजूद खतरे के कम होते ही आपातकाल को हटा लिया जाएगा।माले, 8 नवंबर (आईएएनएस/सिन् Rating:
scroll to top