Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गांवों में बदलाव लाएगा ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ : शिवराज

गांवों में बदलाव लाएगा ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ : शिवराज

भोपाल, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ गांवों की तस्वीर बदलने वाला अभियान साबित होगा।

भोपाल, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ गांवों की तस्वीर बदलने वाला अभियान साबित होगा।

चौहान, इंदौर के करीब स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू में 14 अप्रैल को ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ की शुरुआत के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

चौहान ने यहां जिला प्रशासन और जन-प्रतिनिधियों से अभियान की रूपरेखा पर वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर की जन्मस्थली महू से देशव्यापी 10 दिवसीय ‘ग्रामोदय से भारत उदय’ अभियान का शुभारंभ करेंगे।

शिवराज ने इसे गांवों के सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन का सम्पूर्ण अभियान बताया और कहा कि “सभी के सहयोग और सहभागिता से ग्रामीण मध्य प्रदेश और भारत का कायापलट हो जाएगा। प्रदेश में यही अभियान अगले दो सालों में भी जारी रहेगा।” उन्होंने कहा कि यह अभियान जन सेवा करने का सवरेत्तम अभियान है।

यह 10 दिवसीय अभियान डॉ. अंबेडकर की जन्म तिथि 14 अप्रैल से शुरू होगा। जबकि मप्र में इस अभियान का रूप वृहद होगा और वह 45 दिनों तक चलेगा। गांवों के समग्र विकास का 45 दिनों का यह अभियान 31 मई तक चलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महू में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा का सभी ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण होगा। चौहान ने सभी जिला कलेक्टरों, विभाग प्रमुखों, वरिष्ठ अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे टीम मध्य प्रदेश के रूप में एकजुट होकर इस वृहद अभियान को सफल बनाएं।

गांवों में बदलाव लाएगा ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ : शिवराज Reviewed by on . भोपाल, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि 'ग्रामोदय से भारत उदय अभियान' गांवों की तस्वीर बदलने वाला अभियान सा भोपाल, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि 'ग्रामोदय से भारत उदय अभियान' गांवों की तस्वीर बदलने वाला अभियान सा Rating:
scroll to top