Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन : थोक महंगाई दर में सुधार

चीन : थोक महंगाई दर में सुधार

नेशनल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (एनबीएस) द्वारा सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, थोक महंगाई दर (पीपीआई) मार्च में 4.3 फीसदी रही, जो फरवरी में 4.9 फीसदी और जनवरी में 5.3 फीसदी थी।

देश में लगातार 49वें महीने थोक महंगाई दर नकारात्मक दायरे में दर्ज की गई है। माह-दर-माह आधार पर मार्च की थोक महंगाई दर 0.5 फीसदी रही है, जो 2014 के बाद पहली बार सकारात्मक है।

एनबीएस के सांख्यिकीविद यू क्यूमी ने कहा कि कुछ कमोडिटी मूल्यों में वृद्धि और तेल रिफायनिंग में हल्की गिरावट के कारण मार्च की महंगाई दर में सुधार हुआ है।

ब्लूमबर्ग के एशिया क्षेत्र के लिए मुख्य अर्थशास्त्री टोम आर्लिक ने कहा कि मार्च महीने के पर्चेजिंग मैनेजर सूचकांक (पीएमआई) की सकारात्मक रीडिंग को देखते हुए थोक महंगाई दर के कम नकारात्मक रहने से पता चलता है कि चीन की अर्थव्यवस्था में मजबूती आ रही है।

चीन : थोक महंगाई दर में सुधार Reviewed by on . नेशनल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (एनबीएस) द्वारा सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, थोक महंगाई दर (पीपीआई) मार्च में 4.3 फीसदी रही, जो फरवरी में 4.9 फीसदी नेशनल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (एनबीएस) द्वारा सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, थोक महंगाई दर (पीपीआई) मार्च में 4.3 फीसदी रही, जो फरवरी में 4.9 फीसदी Rating:
scroll to top