Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीनी पर्यटकों के लिए वीजा नियम आसान करेगा ब्रिटेन

चीनी पर्यटकों के लिए वीजा नियम आसान करेगा ब्रिटेन

इस नए वीजा के जरिए पर्यटकों को दो सालों तक कागजातों को अद्यतन कराए बगैर आने-जाने की अनुमति होगी।

ब्रिटिश सरकार इस घोषणा के बाद भविष्य में पर्यटकों के लिए 10 साल साल का बहु प्रवेश वीजा जारी करने के बारे में भी सोच रही है।

चीनी पर्यटकों को वर्तमान में 85 पाउंड (130 डॉलर) की लागत से छह महीने का वीजा जारी किया जाता है।

ब्रिटिश दूतावास ने कहा है कि वीजा आवेदन की प्रक्रिया के तहत घर-घर जाकर अंगुलियों के निशान लेने की सेवा का विस्तार मौजूदा नौ शहरों से बढ़ा कर 50 शहरों में किया जाएगा। इसके साथ ही अधिक वीजा आवेदन केंद्रों का निर्माण भी किया जाएगा।

इस नई नीति को चीनी पर्यटकों को आकर्षित करने की ब्रिटेन के ताजा कदम के रूप में देखा जा रहा है। चीनी पर्यटकों द्वारा ब्रिटेन में किए जाने वाले खर्च से रोजगार में मदद मिली है और अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिली है।

चीनी पर्यटक वर्तमान में ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को प्रतिवर्ष 50 करोड़ पाउंड का योगदान करते हैं। इस साल अप्रैल और जून में चीनी पर्यटकों की संख्या में सालाना आधार पर 35 फीसदी की वृद्धि हुई।

चीनी पर्यटकों के लिए वीजा नियम आसान करेगा ब्रिटेन Reviewed by on . इस नए वीजा के जरिए पर्यटकों को दो सालों तक कागजातों को अद्यतन कराए बगैर आने-जाने की अनुमति होगी। ब्रिटिश सरकार इस घोषणा के बाद भविष्य में पर्यटकों के लिए 10 साल इस नए वीजा के जरिए पर्यटकों को दो सालों तक कागजातों को अद्यतन कराए बगैर आने-जाने की अनुमति होगी। ब्रिटिश सरकार इस घोषणा के बाद भविष्य में पर्यटकों के लिए 10 साल Rating:
scroll to top