Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन-आस्ट्रेलिया एफटीए से विश्व की सबसे बड़ी विमानन साझेदारी की उम्मीद

चीन-आस्ट्रेलिया एफटीए से विश्व की सबसे बड़ी विमानन साझेदारी की उम्मीद

कंटास एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेन जोएस ने कहा कि चीन के मध्यम वर्ग के तेजी से हो रहे विकास को देखते हुए इस समूह ने हाल ही में चाइना ईस्टर्न के साथ साझेदारी को मंजूरी दी है। यदि चीन और आस्ट्रेलिया के बीच एफटीए लागू हो जाता है तो इससे विमानन कंपनी को चीनी बाजार में अपना विस्तार करने का मौका मिलेगा।

आस्ट्रेलिया प्रतिस्पर्धी एवं उपभोक्ता आयोग (एसीसीसी) ने चाइना ईस्टर्न और कंटास के बीच साझेदारी को अगस्त में मंजूरी दी थी।

जोएस का कहना है कि दोनों ही एयरलाइंस आस्ट्रेलिया-शंघाई बाजार में क्षमता बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे। इसकी शुरुआत आस्ट्रेलिया के शहर ब्रिस्बेन से होगी और एफटीए लागू हो जाने के बाद इसमें 21 प्रतिशत तक की वृद्धि की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, “दोनों ही ब्रांड शंघाई तक संचालन बढ़ाने के लिए अपने घरेलू नेटवर्क का इस्तेमाल करेंगे।”

जोएस का कहना है कि घूमने-फिरने के लिए चीन के लोगों की पहली पसंद फ्रांस है, जबकि आस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। पर्यटन के लिहाज से इसमें अपार संभावनाएं हैं। आस्ट्रेलिया में 7,50,000 से अधिक चीनी पर्यटक आ रहे हैं और यह संख्या सालाना 11 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि पांच अरब आस्ट्रेलियाई डॉलर की लागत से शुरू होने वाली इस परियोजना पर व्यय साल 2020 तक दोगुनी तक हो सकती है और यह नौ से 10 अरब आस्ट्रेलियाई डॉलर तक पहुंच सकती है। इसलिए हम मुक्त व्यापार समझौते के पक्ष में हैं।

चीन-आस्ट्रेलिया एफटीए से विश्व की सबसे बड़ी विमानन साझेदारी की उम्मीद Reviewed by on . कंटास एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेन जोएस ने कहा कि चीन के मध्यम वर्ग के तेजी से हो रहे विकास को देखते हुए इस समूह ने हाल ही में चाइना ईस्टर्न के साथ सा कंटास एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेन जोएस ने कहा कि चीन के मध्यम वर्ग के तेजी से हो रहे विकास को देखते हुए इस समूह ने हाल ही में चाइना ईस्टर्न के साथ सा Rating:
scroll to top