Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन करेगा पहली हाइब्रिड पावर ट्रेन का परीक्षण

चीन करेगा पहली हाइब्रिड पावर ट्रेन का परीक्षण

बीजिंग, 6 मई (आईएएनएस)। चीन अगले महीने देश की पहली हाइब्रिड-पावर रेलगाड़ी का परीक्षण करेगा।

इस परियोजना से जुड़े अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि ट्रेन का जिलिन प्रांत में इस माह के अंत तक तकनीकी खामियों को दूर करने का चरण पूरा हो जाएगा और अगले माह जून में चाइना एकेडमी ऑफ रेलवे साइंसेज में इसका परीक्षण किया जाएगा। इस दौरान उत्पाद की गुणवत्ता, सुरक्षा एवं दक्षता सुनिश्चित किया जाएगा, जिसमें कम से कम छह माह लगेंगे।

‘चाइना डेली’ की रिपोर्ट के मुताबिक यह नया मॉडल दो से तीन शक्ति स्त्रोतों से युक्त है, जिसमें डीजल जनरेटर पैकेज की एकीकृत आंतरिक दहन शक्ति और कार्बन उत्सर्जन तथा डीजल की लागत कम करने के लिए एक बिजली बैटरी पैक मौजूद है।

चांगचुन रेलवे वेहिकल्स कंपनी (सीआरआरसी) के महाप्रबंधक एन झोंगयी ने कहा कि यह ट्रेन देश को विद्युत ट्रेनों के रेलवे नेटवर्क को गैर-विद्युतीकृत रेलवे नेटवर्क की ओर बढ़ने में मदद करेगी। इस पहल से हाइब्रिड चालित ट्रेनों के विकास को बढ़ावा देगा।

यह नई ट्रेन 120 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से पटरी पर दौड़ सकती हैं।

चीन करेगा पहली हाइब्रिड पावर ट्रेन का परीक्षण Reviewed by on . बीजिंग, 6 मई (आईएएनएस)। चीन अगले महीने देश की पहली हाइब्रिड-पावर रेलगाड़ी का परीक्षण करेगा।इस परियोजना से जुड़े अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि ट्रेन का जिलिन प बीजिंग, 6 मई (आईएएनएस)। चीन अगले महीने देश की पहली हाइब्रिड-पावर रेलगाड़ी का परीक्षण करेगा।इस परियोजना से जुड़े अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि ट्रेन का जिलिन प Rating:
scroll to top