Sunday , 12 May 2024

Home » विश्व » चीन में मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 87.5 करोड़ पार

चीन में मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 87.5 करोड़ पार

चाइना सेंटर फॉर इन्फॉर्मेशन इंडस्ट्री डेवलपमेंट की एक रपट के मुताबिक, चीन में दुनिया भर में सर्वाधिक मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं। इस साल के अंत तक बाजार की कीमत 23 खरब युआन को पार कर जाने की उम्मीद है और अगले साल यह 30 खरब युआन को पार कर जाएगी।

बयान के मुताबिक, मोबाइल इंटरनेट कॉमर्स, स्मार्ट होम्स एंड मोबाइल ऑफिसेज सहित इंटरनेट प्रौद्योगिकी सेवा नए विकास इंजन बनेंगे, जो उद्यमशीलता व नवीनता में मदद करेंगे।

उद्योग व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी) ने सितंबर में दूरसंचार कंपनियों से इंटरनेट की कीमतों को कम करने व कनेक्शन की स्पीड को बढ़ाने का अनुरोध किया था।

एमआईआईटी ने कहा कि इस साल के अंत तक अधिकांश नगरपालिकाओं व प्रांत की राजधानियों में ब्रॉडबैंड की औसत स्पीड वर्तमान में नौ मेगाबाइट प्रति सेकंड से बढ़कर 20 मेगाबाइट प्रति सेकंड हो जाएगी। अन्य शहरी इलाकों में वर्तमान में सात मेगाबाइट प्रति सेकंड से बढ़ाकर 10 मेगाबाइट प्रति सेकंड कर दी जाएगी।

चीन में मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 87.5 करोड़ पार Reviewed by on . चाइना सेंटर फॉर इन्फॉर्मेशन इंडस्ट्री डेवलपमेंट की एक रपट के मुताबिक, चीन में दुनिया भर में सर्वाधिक मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं। इस साल के अंत तक बाजार की की चाइना सेंटर फॉर इन्फॉर्मेशन इंडस्ट्री डेवलपमेंट की एक रपट के मुताबिक, चीन में दुनिया भर में सर्वाधिक मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं। इस साल के अंत तक बाजार की की Rating:
scroll to top