Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन में सैनिकों के अवशेष खोज निकालने वाला किसान सम्मानित

चीन में सैनिकों के अवशेष खोज निकालने वाला किसान सम्मानित

किसान लियू गुआंगलिन को यह पुरस्कार रशन एकेडमी ऑफ मिल्ट्री साइंसेज के अध्यक्ष मख्मुत गैरीव ने नाजी जर्मनी के खिलाफ सोवियत संघ को ग्रैट पैट्रिऑटिक युद्ध में मिली जीत की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर प्रदान किया।

पूर्वोत्तर चीन के हीलोंगजियान प्रांत के मुदंजियांग शहर के निवासी लियू को अगस्त 2012 में हूओशाओ पर्वत पर पैर की एक हड्डी का कुछ हिस्सा मिट्टी में दबा मिला। उन्होंने अनहोनी की आशंका से उस जगह की खुदाई की और वहां एक पूरे शरीर के अवशेष को खोद निकाला। वह लगातार खुदाई करते रहे, जिसके बाद उन्हें वहां चार शवों के अवशेष मिले।

लियू के अनुसार, अवशेष के पास धातुओं की कुछ तश्तरियां मिलीं, जिस पर रूसी भाषा में कुछ लिखा था। वहां से हेल्मेट (शिरस्त्राण), बिल्ले, छुरी कांटे और चम्मचें मिलीं। उन्हें लगा कि ये रूसी सैनिकों के अवशेष हैं और इसलिए उन्होंने इसकी जानकारी स्थानीय सरकार को दी।

सभी सैनिकों के शवों के अवशेषों को मंगलवार को मुदंजियांग शहर के शहीद पार्क में दफना दिया गया।

चीन में सैनिकों के अवशेष खोज निकालने वाला किसान सम्मानित Reviewed by on . किसान लियू गुआंगलिन को यह पुरस्कार रशन एकेडमी ऑफ मिल्ट्री साइंसेज के अध्यक्ष मख्मुत गैरीव ने नाजी जर्मनी के खिलाफ सोवियत संघ को ग्रैट पैट्रिऑटिक युद्ध में मिली किसान लियू गुआंगलिन को यह पुरस्कार रशन एकेडमी ऑफ मिल्ट्री साइंसेज के अध्यक्ष मख्मुत गैरीव ने नाजी जर्मनी के खिलाफ सोवियत संघ को ग्रैट पैट्रिऑटिक युद्ध में मिली Rating:
scroll to top