Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » चेन्नई एकदिवसीय : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 35 रनों से हराया

चेन्नई एकदिवसीय : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 35 रनों से हराया

चेन्नई, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली (138) की दमदार बल्लेबाजी के बल पर गुरुवार को एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में हुए चौथे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 35 रनों से मात दे दी।

इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-2 से बराबरी कर ली।

भारत से मिले 300 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम नौ विकेट पर 264 रन ही बना सकी।

भारत की जीत में स्पिन तिकड़ी हरभजन सिंह, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा का विशेष योगदान रहा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत ही लड़खड़ा गई और 100 रन के भीतर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

हालांकि दुनिया के कुछ बेहद खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (112) ने एकतरफा संघर्ष जारी रखा और जब तक वह क्रीज पर रहे, भारतीय प्रशंसकों को डर सताता रहा।

भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 45वें ओवर की तीसरी गेंद पर डिविलियर्स को विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवाया और भारत के सबसे बड़े खतरे को समाप्त किया।

डिविलियर्स ने 107 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। डिविलियर्स सहित दक्षिण अफ्रीका के लगभग सभी बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी के आगे संघर्ष करते नजर आए।

इससे पहले भारत ने रोहित शर्मा (21) और शिखर धवन (7) के विकेट जल्दी-जल्दी गंवाने के बाद कोहली और अजिंक्य रहाणे (45) तथा कोहली और सुरेश रैना (53) के बीच हुई दो बेहतरीन शतकीय साझेदारियों के बल पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 299 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

45वें ओवर तक 266 रन बना चुकी भारतीय टीम हालांकि आखिरी के 31 गेंदों में सिर्फ 33 रन बना सकी और चार विकेट भी गंवाए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए डेल स्टेन और कैगिसो रबाडा ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

मुंबई में 25 अक्टूबर को होने वाला श्रृंखला का पांचवां और आखिरी मैच अब सीरीज का निर्णय करेगा।

चेन्नई एकदिवसीय : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 35 रनों से हराया Reviewed by on . चेन्नई, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली (138) की दमदार बल्लेबाजी के बल पर गुरुवार को एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में हुए चौथे एकदिवसीय मैच म चेन्नई, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली (138) की दमदार बल्लेबाजी के बल पर गुरुवार को एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में हुए चौथे एकदिवसीय मैच म Rating:
scroll to top